scriptनए लुक और फीचर्स के साथ धमाल मचाने आ रही हैं मारुति की ये तीन कारें | maruti will launch these 3 cars updated version in coming months | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नए लुक और फीचर्स के साथ धमाल मचाने आ रही हैं मारुति की ये तीन कारें

मारुति अपनी कारों के अपडेटेड वर्जन के साथ एक बार फिर से अपने कस्टमर्स का दिल जीतने के लिए तैयार है। दीवाली के पहले मारुति की तीन कारें

नई दिल्लीJul 24, 2018 / 11:31 am

Pragati Bajpai

car interior

कार

नई दिल्ली: मारुति लगातार अपनी कारों के अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर रही है।इसी साल स्विफ्ट और डिजायर का नेक्सट जनरेशन मॉडल लॉन्च किया जो मार्केट में काफी हिट थे। एक बार फिर से कंपनी अपनी एक-2 नहीं बल्कि 3नई कारों को नए अवतार में पेश करने वाली है। चलिए आपको भी बताते हैं कि कौन सी है वो तीन कारें-
Maruti Suzuki Wagon-R:

मारूति अपनी इस कार में बड़ा चेंज करने वाली है। अब ये कार लोगों के सामने 7 सीटर के तौर पर आएगी। इसके अलावा नई कार को BNVSAP क्रैश प्रोटेक्‍शन नॉर्म्‍स के साथ उतारा जाएगा। साथ ही इस कार में नए हेड लाइट, ग्रिल और फॉग लैम्प का इस्तेमाल किया गया है। नई वैगन आर कार में पहले से कहीं ज्यादा फीचर्स हैं इसमें बीएस6 इंजन नॉर्म्‍स वाला इंजन इस्तेमाल किया गया है।
ertiga
Ciaz Facelift-

मारुति की इस कार के फेसलिफ्ट के काफी टाइम से चर्चे हैं। इस कार को अगस्त के महीने में नए अवतार में पेश किया जा सकता है। नई Ciaz में मौजूदा 1.4 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह नया 1.5 लीटर यूनि‍ट लगा सकती है । पेट्रोल और डीजल दोनों को SHVS माइक्रो-हाइब्रि‍ड सि‍स्‍टम दि‍या जाएगा।
आपको मालूम हो कि ciaz के एक्सीटीरियर और इंटीरियर दोनो को कंपनी ने नया लुक देने की कोशिश की है।चौड़े ग्रिल के साथ इसको नया लुक दोने की कोशिश की गई है। इसके अलावा शि‍आज की हैडलाइट्स में एलईडी को शामि‍ल करते हुए डेटाइम रनिंग यूनि‍ट्स और एलईडी टेल लैम्‍प दि‍या जाएगा। इसके अलावा, इसमें नए अलॉय व्‍हील भी दि‍ए जाएंगे।
इंटीरियर की बात करें ciaz में faux wood का हल्‍का शेड दिया गया है। इसमें नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ भी दि‍या जाएगा। इसके अलावा 7 इंच टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम, ऑटोमैटि‍क क्‍लाइमेंट कंट्रोल आदि‍ भी होगा।
ertiga
न्यू मारुति अर्टिगा:

इंडोनेशिया के इंरनेशनल मोटर शो में मारूति ने अपनी इस कार की झलक दिखाई थी।नई अर्टि‍गा को सुजुकी के HEARTECT प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया है।अर्टि‍गा की ये सेकंड जेनरेशन कार भारत में दि‍वाली के आसपास लॉन्‍च की जाएगी।
नई मारुति‍ सुजुकी अर्टि‍गा में नया हेक्‍सागन ग्रि‍ल पर क्रोम का लुक देने के साथ-साथ एंजुलर हैडलैम्‍प के साथ प्रोजेक्‍टर लेंस दि‍या गया है। फ्रंट बंपर भी नया है और इसमें सी-शेप वाले फॉग लैम्‍प दि‍ए गए हैं। वहीं, नया बोनट भी ज्‍यादा स्‍ट्रोंग दि‍ख रहा है।
वहीं इसकी टेल लाइट एल-शेप में होने की वजह से इसका रियर लुक डब्‍ल्‍यूआर-वी जैसा दिखेगा।ये कार दिखने में काफी स्ट्रॉंग लग रही है । इसमें लगे 15 इंच 185/R65 अलॉय व्‍हील्‍स की वजह से ये कार काफी स्ट्रॉंग दिखती है।

Home / Automobile / नए लुक और फीचर्स के साथ धमाल मचाने आ रही हैं मारुति की ये तीन कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो