scriptMitsubishi Outlander भारत में हुई लॉन्च, लुक्स और फीचर्स में Fortuner को देगी मात | Mitsubishi Outlander Suv Launched in India | Patrika News
कार

Mitsubishi Outlander भारत में हुई लॉन्च, लुक्स और फीचर्स में Fortuner को देगी मात

मित्सुबिशी आउटलैंडर (2018 Mitsubishi Outlander) में 2.4 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है।

Aug 20, 2018 / 04:21 pm

Sajan Chauhan

Mitsubishi Outlander 2018

Mitsubishi Outlander भारत में हुई लॉन्च, लुक्स और फीचर्स में Fortuner को देगी मात

जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मित्सुबिशी ने भारत में अपनी बेहतरीन एसयूवी मित्सुबिशी आउटलैंडर (2018 Mitsubishi Outlander) एसयूवी को लॉन्च कर दी है। भारत में मित्सुबिशी की कारें काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं और इस एसयूवी का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा था। आइए जानते हैं कैसी है एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- Royal Enfield ला रही है बिजली से चलने वाली Bike, 1 बार चार्ज होकर चलेगी 250 किमी

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो मित्सुबिशी आउटलैंडर में आॅटो हेडलाइट, ऑटो वाइपर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, पेडल शिफ्टर्स, लेदर सीट्स, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 6.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 710 वॉट का साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज से बात की जाए तो इस एसयूवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एक्टिव स्टेबिलिटी कंट्रोल, 7 एयरबैग्स और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
ये भी पढ़ें- मात्र 2.5 लाख में मिल रही हैं आई20 और पोलो जैसी शानदार कारें

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.4 लीटर का 4 सिलेंडर वाला नैचुरली इंस्पायर्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 167 एचपी की पावर और 222 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 6 स्टेप सीवीटी गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार है।
इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी का मुकाबला स्कोडा कोडिएक (Skoda Kodiaq) और होंडा सीआर-वी (Honda CR-V) से हो सकता है। भारत में 6 सालों बाद मित्सुबिशी ने कोई कार लॉन्च की है। वैसे तो अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ये एसयूवी पहले से ही बिक रही है और भारत में इसको कम्प्लीटली बिल्ट युनिट (CBU) के जरिए भारत लाया जाएगा। इस एसयूवी में 7 सीट दी गई हैं और इसे भारत में सिंगल फुल लोडेड वेरिएंट के तौर पर बेचा जाएगा।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 31.95 लाख रुपये है।

Home / Automobile / Car / Mitsubishi Outlander भारत में हुई लॉन्च, लुक्स और फीचर्स में Fortuner को देगी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो