scriptकर लीजिए तैयारी! पूरे परिवार के लिए जुलाई में लॉन्च होंगी ये 3 नई कारें, देखिये लिस्ट | New Car launches in July 2023 Hyundai Exter maruti Engage Kia Seltos | Patrika News
कार

कर लीजिए तैयारी! पूरे परिवार के लिए जुलाई में लॉन्च होंगी ये 3 नई कारें, देखिये लिस्ट

New Car launches in July 2023: अगर आप इन दिनों एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अलग महीना(जुलाई 2023) आपके लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। जुलाई में 3 नए मॉडल लॉन्च होने जा रहे हैं, जिनमें दो SUV और एक MPV भी शामिल हैं।

Jun 10, 2023 / 11:55 am

Bani Kalra

new_launch_car_1.jpg


New Car Launch In July:
भारत में नई-नई कारों के लॉन्च होने का सिलसिला जारी है। कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए मॉडल पर काम कर रही हैं जबकि मौजूदा मॉडल में थोड़ा फेरबदल कर उन्हें फिर से लॉन्च ही किया जा रहा है। अगर आप इन दिनों एक नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो अलग महीना(जुलाई 2023) आपके लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है। जुलाई में 3 नए मॉडल लॉन्च होने जा रहे हैं, जिनमें दो SUV और एक MPV भी शामिल हैं। इस बार कार बाजार में फैमिली के लिए काफी कुछ नया होने की उम्मीद है। इस बार मारुति सुजुकी, हुंडई मोटर इंडिया और किआ जैसे ब्रांड्स अपने-अपने मॉडल लॉन्च करेंगी।


maruti_mpv.jpg



5 जुलाई को मारुति सुजुकी लॉन्च करेगी नई 7 सीटर MPV:

मारुति सुजुकी अब एक नए सेगमेंट में कदम रखने जा रही है। अब कंपनी Engage नाम से एक नई लग्जरी एमपीवी लॉन्च करने जा रही है, कंपनी इस नए मॉडल को 5 जुलाई को लॉन्च करेगी, इसके लिए कंपनी ने मारुति ने इनवाईट भी जारी कर दिया है, जिसमें नए मॉडल की एक इमेज दिखाई गई है। यह कार दो इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। इसके 2.0L इंजन के साथ पेश किया जाएगा इतना ही नहीं इसमें ADAS तकनीक को भी शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी ने पुष्टि की है कि टोयोटा इनोवा पर आधारित उसकी आगामी प्रीमियम 7-सीटर एमपीवी होगी।


hyundai_exter.jpg


10 जुलाई को होगी नई Hyundai Exter की एंट्री:

हुंडई मोटर इंडिया भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘Exter’ को अगले महीने 10 जुलाई को लॉन्च करनें जा रही है। Exter के दम पर हुंडई टाटा पंच को कड़ी देगी। इस नए मॉडल की बुकिंग शुरू हो चुकी है। हुंडई ने घोषणा की है कि नई EXTER में 6 एयरबैग्स स्टैण्डर्ड रूप में आयेंगे…इतना ही नहीं इसमें ABS के साथ EBD, HAC, VSM और ESC जैसे अच्छे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे।

नई Hyundai EXTER को तीन पावरट्रेन ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जिसमें 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन (E20 Fuel Ready) होगा, इसमें 5-speed मैन्युअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा इसमें 1.2 l Bi-fuel Kappa पेट्रोल और CNG ऑप्शन भी मिलेगा। कार में 5 स्पीड मैन्युअल और स्मार्ट ऑटो AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा। इसमें 5 वेरिएंट मिलेंगे जिसमें EX, S, SX, SX(O) और SX(O) Connect शामिल होंगे।


kia.jpg

 


New Kia Seltos का होगा आगाज:

किआ अपनी नई सेल्टोस फेसलिफ्ट को अगले महीने भारत में लॉन्च करने जा रही है, नया मॉडल टेस्टिंग के दौरान लॉन्च कई बार नज़र आ चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल के डिजाइन में कोई खस बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 160PS और 253 Nm का टार्क जनरेट करता है। अन्य इंजन ऑप्शन के तौर पर इसमें 1.5L NA पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल मिलता है। इसका अलावा इसमें ADAS तकनीक को शामिल किया जाएगा। माना जा रहा है कि नए मॉडल में कई नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं…


Home / Automobile / Car / कर लीजिए तैयारी! पूरे परिवार के लिए जुलाई में लॉन्च होंगी ये 3 नई कारें, देखिये लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो