scriptयहां पर कार को पार्क करने पर मिलते है पैसे, सालाना कमा सकते है 1 लाख रुपए | Park your car and earn money up to 1 laks | Patrika News
कार

यहां पर कार को पार्क करने पर मिलते है पैसे, सालाना कमा सकते है 1 लाख रुपए

इस दुनिया में एक ऐसा देश भी मौजूद है जहां कि पार्किंग में कार को खड़ी कर आप पैसे कमा सकते है।

जयपुरAug 11, 2017 / 04:04 pm

कमल राजपूत

electric car
अगर हम कही पार्किंग प्लेस पर अपनी कार को खड़ी करते है तो हमें उसके बदले पैसे देने होते है। पैसा भी घंटों के हिसाब से तय होता है। लेकिन अगर हम आपको को कही कार को पार्किंग लगाकर कार पैसे देने के बदले आप पैसे कमा सकते है, तो क्या आप हमारी बात पर विश्वास करोगे ? नहीं नां लेकिन यह सच है।
सालाना 1 लाख रुपए तक कमा सकते है
इस दुनिया में एक ऐसा देश भी मौजूद है जहां कि पार्किंग में कार को खड़ी कर आप पैसे कमा सकते है। उस देश का नाम है डेनमार्क। जी हां, डेनमार्क में लोग पार्किंग में अपनी कार को लगाकर पैसे कमा कर रहे है। इतना ही नहीं इस काम के जरिए वे सालाना 1,530 डॉलर (करीब 1 लाख रुपए) की कमाई कर रहे है।
इलेक्‍ट्रि‍क कार वाले कर सकते है यह काम
बता दें नि‍सान मोटर कॉर्प. ने बताया है कि इलेक्‍ट्रि‍क कारों में लगी बैटरी कि‍स तरह सप्‍लाई और डि‍मांड के बीच बैलेंस रखने में मदद कर सकती हैं और जो लोग इस तरह की कारों को यूज करते हैं उनके लि‍ए यह कमाई का नया जरि‍या भी बन सकता है। ब्‍लूमबर्ग की एक रि‍पोर्ट के अनुसार इलेक्‍ट्रि‍क कार के मालिक अपने कार को पार्किंग में लगाकर एक्सेस पॉवर को वापस ग्रिड में डाल रहे है।
यूरोप में 100 से अधिक कारों को ट्रॉयल पर रखा है
इसके लिए निसान मोटर कॉर्प. ने पूरे यूरोप में 100 से अधिक कारों को ट्रॉयल पर रखा है लेकिन फिलहाल डेनमार्क के लोग ही ग्रिड में पॉवर वापस देकर पैसे कमाने में लगे हुए है। इसके लिए कार के मालिक टू—वे चार्जिंग प्वाइंट का इस्तेमाल करके सालभर में करीब 1,300 यूरो यानि 1,530 डॉलर कमा रहे है।
इस एक्सपरिमेंट के कुछ नुकसान भी है
हालांकि ब्‍लूमबर्ग को दि‍ए इंटरव्‍यू में नि‍सान यूरोन के एनर्जी सर्वि‍सेज के डायरेक्‍टर फ्रेंसि‍स्‍को काररेनजा ने कहा कि‍ अगर आप बि‍ना सोचे या बि‍ना इलेक्‍ट्रि‍क ग्रि‍ल पर पड़ने वाले इम्‍पैक्‍ट के बड़ी संख्‍या में इलेक्‍ट्रि‍क कारों से ग्रिड में पॉवर लौटाने में लगाते है तो इससे नई परेशानी शुरू हो सकती है, जो कि आपकी कार के लिए नुकसानदायक है।

Home / Automobile / Car / यहां पर कार को पार्क करने पर मिलते है पैसे, सालाना कमा सकते है 1 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो