scriptअब ऑटोमैटिक वर्जन में आ रही रेनो क्विड | Renault Kwid Automatic launch nearby | Patrika News
कार

अब ऑटोमैटिक वर्जन में आ रही रेनो क्विड

रेनो क्विड ऑटोमैटिक में कंपनी की ईजी-आर टेक्नोलॉजी दी जा रही है

Aug 27, 2016 / 12:14 pm

Anil Kumar

renault Kwid

renault Kwid

नई दिल्ली। फ्रेंच कार निर्माता रेनो ने अपनी हिट स्माल कार क्विड का हाल ही में पावरफुल वर्जन लॉन्च किया है। इस वर्जन में 999 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। अब खबर है कि रेनो क्विड का ऑटोमैटिक वर्जन भी तैयार हो चुका है। खबर है कि रेनो क्विड ऑटोमैटिक की लॉन्चिंग साल के अंत तक हो सकती है।
renault Kwid

दोनों इंजन मॉडल में आएगी
ऑटोमैटिक क्विड में ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) दिया जा रहा है। माना जा रहा है कि 1000 सीसी इंजन वाली क्विड के साथ-साथ 799 सीसी इंजन वाले मॉडल में यह सुविधा मिलेगी। कंपनी ने रेनो ने क्विडी ईजी-आर का कॉन्सेप्ट फरवरी में आयोजित इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में शोकेस केया था। ऑटोमैटिक वेरिएंट आने के बाद रेनो क्विड के मुकाबले में मौजूद मारूति की ऑल्टो 800, ऑल्टो के10 और हुंडई इयोन के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।
renault Kwid

क्या है रेनो ईजी-आर?
रेनो ने अपनी एएमटी टेक्नोलॉजी को ईजी-आर नाम दिया है। यह मारूति की ऑटो गियरशिफ्ट (एजीएस) टेक्नोलॉजी जैसा ही है। रेनो का दावा है कि ईजी-आर गियरबॉक्स का प्रदर्शन अन्य एएमटी यूनिट से ज्यादा बेहतर होगा। इसका माइलेज और परफॉर्मेंस मैनुअल मॉडल जैसा होगा। इसमें तीन ड्राइव मोड होंगे जिनमें मोड ड्राइव, न्यूट्रल और रिवर्स शामिल है।


टॉप वेरियंट में आएगा ऑटोमैटिक
खबर है कि ऑटोमैटिक टेक्नोलॉजी को रेनो क्विड के टॉप वेरिएंट में दिया जाएगा। माना जा रह है कि इसी कीमत मैनुअल वेरिएंट से 20 से 30 हजार रूपए ज्यादा होगी। इस कार में अभी सिर्फ ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है। रेनो क्विड ऑटोमैटिक वेरिएंट आने के बाद कंपनी कार में सेफ्टी फीचर बढ़ाने की दिशा में काम करेगी। माना जा रहा है कि आने वाले समय में क्विड को एबीएस और ड्यूल एयरबैग के साथ भी उतारा जाएगा।

Home / Automobile / Car / अब ऑटोमैटिक वर्जन में आ रही रेनो क्विड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो