scriptइस माह भारत में लॉन्च होगा स्कोडा का स्पेशल वैरिएंट मोंटे कार्लो, जानें इसके बारे में | Skoda Rapid Monte Carlo Edition India Launch by Mid-August 2017 | Patrika News
कार

इस माह भारत में लॉन्च होगा स्कोडा का स्पेशल वैरिएंट मोंटे कार्लो, जानें इसके बारे में

स्कोडा की इस नई कार में पुराने मॉडल की तुलना में कई खास बदलाव किए गए है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनो इंजन में उपलब्ध होगी

जयपुरAug 15, 2017 / 03:58 pm

कमल राजपूत

Skoda Rapid
आॅटोमोबाइल कंपनी स्कोडा भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपनी लोकप्रिय कार रैपिड के स्पेशल वैरिएंट रैपिड मोंटे कार्लो की लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी की ओर से दी जानकारी में कहा गया कि भारत में यह कार इस साल अगस्त माह में लॉन्च हो जाएगी और अगले माह यानि सिंतबर से इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी।
पेट्रोल और डीजल दोनो इंजन में उपलब्ध होगी
कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह स्कोडा के स्टाइल वैरिएंट से करीब 50 हजार तक महंगी हो सकती है। स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो को मौजूदा मॉडल के टॉप वेरिएंट की तर्ज पर बनाया गया है। स्कोडा की इस नई कार में पुराने मॉडल की तुलना में कई खास बदलाव किए गए है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनो इंजन में उपलब्ध होगी।
रैपिड मोंटे कार्लो के फीचर्स और लुक
डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो कार में कई कॉस्मैटिक बदलााव किए गए है। इस कार रेड कलर में पेश किया जाएगा, साथ ही इसकी छत, ग्रिल और रियर स्पॉइलर पर ब्लैक कलर किया गया है। इसमें 16 इंच के नए ब्लैक अलॉय व्हील लगाए गए है जो राइडिंग में आराम को अनुभव करवाते है। इसका केबिन ऑल-ब्लैक लेआउट में नजर आएगा। इसके अलावा कार की स्टीयरिंग व्हील और अपहोल्ट्री पर रेड स्टिचिंग दी जाएगाी।
इंजन और पॉवरस्पेसिफिकेशन
ग्राहकों के लिए यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी। बता दें रैपिड मोंटे कार्लो के डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा जो कि 110 पीएस की अधिकतम पॉवर पैदा करता है। जबकि इसका पेट्रोल वैरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन के साथ आएगा। इस इंजन के साथ यह 105 पीएस की पॉवर जनरेट करता है। रैपिड के स्टाइल वैरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है लेकिन रैपिड मोंटे कार्लो में भी मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आएगा या नहीं यह अभी तय नहीं है। कार की बाकी जानकारी इसकी लॉन्चिग के बाद ही सामने आ पाएगी।

Home / Automobile / Car / इस माह भारत में लॉन्च होगा स्कोडा का स्पेशल वैरिएंट मोंटे कार्लो, जानें इसके बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो