Skoda CNG Cars: स्कोडा भारत में नहीं करेगी सीएनजी कार लॉन्च, जानिए क्यों?

Skoda CNG cars: कंपनी ने कहा कि भारत में मौजूदा मॉडल्स में और नए आने वाले मॉडल्स में सीएनजी किट जोड़ने का कोई प्लान नहीं है।

By: Braj mohan Jangid

Published: 29 Jul 2021, 06:22 PM IST

नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों से परेशान लोग पेट्रोल के विकल्प की ओर देख रहे है। साथ ही कार कंपनियां भी पेट्रोल के विकल्प के तौर पर ग्राहकों के लिए सीएनजी कारों और इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को तवज्जो दे रही हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा से लेकर टाटा मोटर्स तक ने ग्राहकों के लिए कई सीएनजी कारों का विकल्प बाजार में उपलब्ध कराने पर जोर दिया हैं। लेकिन इस वक्त भी एक स्कोडा ऑटो कार कंपनी ने घोषणा की है कि मौजूदा वक्त में, जो भी मॉडल्स भारत में चल रहे हैं उनमें सीएनजी किट लगाने की कोई योजना नहीं है। साथ ही आने वाले समय में भी इसकी कोई योजना नहीं है।

Read more :- Royal Enfield की निर्माता कंपनी Eicher Motors जल्द ही लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक्स की रेंज

स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिक्स ने इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय ग्राहकों के लिए कंपनी अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल सेडान रैपिड में सीएनजी किट लगाने के बारे में कोई योजना नहीं बना रही है। स्कोडा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि भारत में वह कोई भी नई रैपिड लांच करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। बल्कि कार कंपनी ने कहा है कि भारतीय ग्राहकों के लिए एक नया मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।

नए मॉडल का नाम हो सकता हैं स्लाविया!

स्कोडा ऑटो कंपनी भारत में जो नया मॉडल लॉन्च करने जा रही हैं उसका कोड नेम ANB रखा गया है। खबरों की माने तो कंपनी इस नए मॉडल का नाम "स्लाविया" रख सकती है।

Skoda rules out CNG models in India

स्कोडा के ब्रांड निर्देशक हॉलिस ने पिछले महीने दिया था जवाब

स्कोडा कंपनी के ब्रांड निदेशक हॉलिस ने पहले मार्च में भारत में सीएनजी विकल्प वाली रैपिड लॉन्च करने की पुष्टि की थी। इसके चलते लोग अनुमान लगा रहे थे कि स्कोडा आने वाले वक्त में और भी कारे सीएनजी विकल्प के साथ देगी लेकिन कंपनी के निदेशक ने इस बात से साफ मना कर दिया था।

Read more:-Revolt Motors ने फिर से शुरू की इलेक्ट्रिक बाइक्स की बुकिंग, 10 मिनट में सारी बुक

हॉलिस ने कहा था कि स्कोडा ऑटो इंडिया साल के अंत तक एक नई मिडसाइज सेडान पेश करेगी। इस मिडसाइज सेडान का नाम स्लाविया रखा गया हैं। स्लाविया एमक्यूबी-एओ-इन प्लेटफार्म पर आधारित होगी। साथ ही बताया जा रहा है कि स्लाविया में 1.0 ली. TSI और 1.05 ली. TSI इंजन दिया जाएगा।

Braj mohan Jangid
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned