scriptमारुति के बाद अब टाटा ने दिया ग्राहकों को झटका, नए साल में जेब होगी ढीली | Tata Motors hikes prices of cars suv and electric cars in January 2023 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

मारुति के बाद अब टाटा ने दिया ग्राहकों को झटका, नए साल में जेब होगी ढीली

मारुति सुजुकी ने ऐलान किया था कि उनकी गाड़ियां अगले महीने से महंगी होने जा रही हैं, किस मॉडल पर कितने दाम बढ़ेंगे इस बारे में अभी तक कोई जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं मिली है। लेकिन सिर्फ मारुति सुजकी ही नहीं अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) की भी गाड़ियां की कीमतों में इजाफा करने जा रही है।

नई दिल्लीDec 06, 2022 / 03:02 pm

Bani Kalra

tata_cars.jpg

हाल ही में मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) में ऐलान किया था कि उनकी गाड़ियां अगले महीने से महंगी होने जा रही हैं, किस मॉडल पर कितने दाम बढ़ेंगे इस बारे में अभी तक कोई जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं मिली है। लेकिन सिर्फ मारुति सुजकी ही नहीं अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) की भी गाड़ियां की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह जनवरी 2023 में अपनी पूरी पैसेंजर वीइकल रेंज की कीमतों में इजाफा करेगी। अब नए साल में कार ख़रीदना आपको थोड़ा भारी पड़ सकता है।

 

 

 

इस बारे में टाटा मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर (पैसेंजर वीइकल एंड इलेक्ट्रिक वीइकल) शैलेश चंद्रा ने बताया कि “रेगुलेटरी अपडेट का असर कॉस्ट पर पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी ने अभी तक बैटरी की बढ़ी हुई कीमतों के असर को बाजार पर नहीं डाला है। इसलिए, पेट्रोल-डीजल वीइकल्स के साथ-साथ Tata Electric Cars की कीमतें भी बढ़ाई जाएंगी। अगले साल ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा मोटर्स अपनी नई Harrier और Safari को नए अवतार में पेश करेगी, दोनों गाड़ियों में कॉस्मेटिक बदलाव बदलाव किये जायेंगे

यह भी पढ़ें: Maruti Swift और WagonR की जगह खूब बिकी ये सस्ती कार, कीमत 3.39 लाख से शुरू

 

मारुति सुजुकी ने पहले ही किया दाम बढ़ाने का ऐलान

हाल ही में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। यानि अब आपको मारुति की नई कार खरीदने के लिए जेब ढीली करनी पड़ेगी। अगले साल (January 2023) से कंपनी की कारों की कीमतों में इजाफा होगा। दाम बढ़ाने के पीछे इनपुट कॉस्ट, इन्फ्लेशन और रेगुलेटरी मुख्य कारण बताये जा रहे हैं। इस साल भी मारुति सुजुकी ने कई बार कीमतों में इजाफा किया है। कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जायेगी इस बारे में अभी कंपनी ने कोई बयान नहीं दिया है।

Home / Automobile / मारुति के बाद अब टाटा ने दिया ग्राहकों को झटका, नए साल में जेब होगी ढीली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो