script31 जनवरी से पहले खरीद लें टाटा की कारें, एक फरवरी से हो जायेंगी इतनी महंगी, जेब होगी ज्यादा ढीली | Tata motors increases prices across its passenger cars 1 February 2023 | Patrika News
कार

31 जनवरी से पहले खरीद लें टाटा की कारें, एक फरवरी से हो जायेंगी इतनी महंगी, जेब होगी ज्यादा ढीली

देश की प्रमुख कार कंपनी टाटा मोटर्स ने एक बार ग्राहकों को झटका देते हुए कहा है कि वह 1 फरवरी, 2023 अपनी सभी पेट्रोल-डीजल पैसेंजर वाहनों की कीमत में इजाफ करेगी। कंपनी का कहना है कि, रेगुलेटरी बदलाव और इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है।

नई दिल्लीJan 28, 2023 / 03:06 pm

Bani Kalra

tata_cars.jpg

देश की प्रमुख कार कंपनी टाटा मोटर्स ने एक बार ग्राहकों को झटका देते हुए कहा है कि वह 1 फरवरी, 2023 अपनी सभी पेट्रोल-डीजल पैसेंजर वाहनों की कीमत में इजाफ करेगी। कंपनी का कहना है कि, रेगुलेटरी बदलाव और इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है। टाटा मोटर्स के मुताबिक, वाहनों की कीमत में तकरीबन 1.2% का इजाफा किया जाएगा, जो कि प्रत्येक मॉडल और वेरिएंट्स के लिए अलग होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स तेजी से पैसेंजर सेग्मेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहा है।


ऑटो एक्सपो में कंपनी ने Punch और Altroz के CNG मॉडल पेश किये थे, बात बिक्री की करें तो पिछले साल दिसंबर महीने में Nexon देश की चौथी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली SUV रही है, इस दौरान कंपनी ने इस कार के कुल 12,053 यूनिट्स की बिक्री की थी। जनवरी का यह महीने खत्म होने में अभी 4 दिन शेष हैं, ऐसे में आप आज ही अपनी पसंदीदा कार को बुक कर सकते हैं और खरीद कर काफी पैसों की भी बचत कर सकते हैं…क्योंकि अगले महीने तो आपको कार काफी महंगी पड़ने वाली है।

यह भी पढ़ें: एक्सीडेंट की वजह से टूटा Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर तो कंपनी दिया ये बड़ा बयान, ICU में पहुंच गई थी महिला


दो CNG सिलिंडर के साथ आएगी Tata Altroz

Tata Altroz CNG: हाल ही में संपन्न हुए ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी दो अपकमिंग CNG मॉडल्स Altroz CNG और Punch CNG को शोकेस किया था। यह पहली बार था जब किसी कार कंपनी ने डबल सिलिंडर वाली कारें पेश की थी, दरअसल कंपनी ने यह इसलिए किया ताकि Boot में स्पेस की दिक्कत न हो और स्पेस पूरा मिले। फिट किए गए प्रत्येक सिलेंडर की क्षमता 30 लीटर है। ये डुअल सिलेंडर सेटअप वाकई दिलचस्प है, इससे पहले कभी भी किसी कार में ऐसा सेटअप देखने को नहीं मिला। रिपोर्ट के मुताबिक, Tata Altroz CNG इस साल के अंत में शोरूम में आएगी।

 

 

 

Home / Automobile / Car / 31 जनवरी से पहले खरीद लें टाटा की कारें, एक फरवरी से हो जायेंगी इतनी महंगी, जेब होगी ज्यादा ढीली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो