scriptTata Motors Launches Punch Nexon Harrier Safari Kaziranga Editions | Tata Kaziranga Editions: टाटा ने एक साथ लॉन्च किए इन 4 SUV के नए स्पेशल एडिशन, मिलते है ये ख़ास फीचर्स | Patrika News

Tata Kaziranga Editions: टाटा ने एक साथ लॉन्च किए इन 4 SUV के नए स्पेशल एडिशन, मिलते है ये ख़ास फीचर्स

Tata Motors ने अपने इन चारों एसयूवी के ख़ास काजीरंगा स्पेशल एडिशन को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। इन एसयूवी में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो कि रेगुलर मॉडल में नहीं मिलता है।

नई दिल्ली

Published: February 23, 2022 07:27:46 pm

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आज घरेलू बाजार में अपने मशहूर एसयूवी रेंज (सफारी, हैरियर, नेक्सॉन औेर पंच) के नए स्पेशल Kaziranga Editions को लॉन्च किया है। यूं तो ये नया स्पेशल एडिशन रेगुलर मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन कंपनी ने इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ ख़ास बदलाव किए हैं, जो कि इन्हें अलग बनाते हैं। तो आइये जानते हैं कि आखिर इस नए Kaziranga में आपको क्या-क्या मिलता है।

tata_kaziranga_range-amp.jpg
Tata Motors Kaziranga Edition

Tata ने हाल ही में एक आईपीएल कार्यक्रम में Punch काजीरंगा एडिशन को पेश किया था, जिसे प्रशंसकों के लिए नीलाम किया जाएगा - जिसकी आय असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में संरक्षण प्रयासों के लिए दी जाएगी। बता दें कि, टाटा काजीरंगा संस्करण एसयूवी भारतीय एक सींग वाले गैंडे से प्रेरित है। कंपनी ने इसके विज्ञापन में भी इस बात को प्रमुखता से जगह दी है।

Kaziranga Editions में क्या है ख़ास:

जहां तक एस्टीरियर की बात है तो काजीरंगा एडिशन SUV की छत, पहियों, विंग मिरर और अन्य सभी क्रोम ट्रिम्स के लिए विपरीत ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट के साथ एक विशेष ग्रासलैंड बेज पेंट शेड में आते हैं। एसयूवी के फ्रंट फेंडर पर ब्लैक-आउट राइनो मोटिफ और स्पेशल डोर स्कफ प्लेट्स पर 'काजीरंगा' लिखा हुआ है। राइनो मोटिफ एसयूवी के पिछले विंडस्क्रीन पर भी मौजूद है।


वहीं काजीरंगा एडिशन एसयूवी डुअल-टोन स्कीम के साथ आते हैं, जिसमें अर्थी बेज लेदरेट अपहोल्स्ट्री और एक ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड दिया गया है। Nexon, Harrier और Safari में डैशबोर्ड के बीच में वुड ट्रिम है, जबकि Punch में अर्थी बेज ट्राई-एरो फिनिश मिलता है। डोर पैड और सीट अपहोल्स्ट्री में भी डुअल-टोन ब्लैक और ब्रॉन्ज ट्रीटमेंट दिया गया है। इन चार मॉडलों के सामने की सीट के हेडरेस्ट में एक सींग वाले गैंडे का एक सिल्हूट भी है।

टाटा काजीरंगा एडिशन एसयूवी मॉडलों की कीमत:

मॉडल कीमत ( एक्स-शोरूम, दिल्ली)
टाटा पंच 8,58,900
टाटा नेक्सॉन (पेट्रोल) 11,78,900
टाटा नेक्सॉन (डीजल) 13,08,900
टाटा हैरियर 20,40,900
टाटा सफारी 20,99,900
tata_punch-kaziranga-amp.jpg


मिलते हैं ये ख़ास फीचर्स:

Tata Kaziranga एडिशन में कंपनी ने पंच टाटा में आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक और एक एयर प्यूरिफायर दिया गया है। जबकि नेक्सॉन में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एयर प्यूरिफायर और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम मिलता है। इस बीच, हैरियर और सफारी में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटों के साथ एयर प्यूरीफायर, आईआरए कनेक्टेड कार टेक, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट भी मिलता है। इसके अतिरिक्त, सफारी को भी गोल्ड एडिशन मॉडल की तरह दूसरी पंक्ति में वेंटिलेटेड सीटें मिलेंगी।

यह भी पढें: Maruti Baleno नए अवतार में हुई लॉन्च, कम कीमत में देती है शानदार माइलेज

कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन में केवल कॉस्मेटिक बदलाव ही किए हैं, इसके मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। यानी कि पंच में 86hp की क्षमता का 1.2 लीटर पेट्रोल, नेक्सॉन में 120hp, की क्षमता का 1.2 लीटर इंजन और 110hp का 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है। दूसरी ओर हैरियर और सफारी में कंपनी ने रेगुलर मॉडल की तरह 170hp की क्षमता का 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अब असम में भी चला बुलडोजर, थाना फूंकने वाले पांच परिवारों के घर गिराए, 20 आरोपी हिरासत मेंAzam Khan और अखिलेश में बढ़ी दूरियां, सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए आजम खानगृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास''मातोश्री क्या कोई मस्जिद है?' पुणे रैली में राज ठाकरे ने PM से की यूनिफॉर्म सिविल कोड व जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांगपटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरभारतीय स्टार Veer Mahaan ने WWE दिग्गज को मार-मारकर किया बेसुध, पाकिस्तानी मूल का रेसलर धराशाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.