scriptTata Nexon Facelift जल्द हो सकती है लॉन्च! डिजाइन से लेकर इंजन में होंगे बदलाव | Tata Nexon Facelift launch in august 2023 in india details leaked | Patrika News
कार

Tata Nexon Facelift जल्द हो सकती है लॉन्च! डिजाइन से लेकर इंजन में होंगे बदलाव

Nexon Facelift: कार बाजार में अब नई Nexon Facelift को लेकर कई जानकारियां सामने आई हैं, जिनको लेकर कहा जा रहा है कि गाड़ी के डिजाइन में तो नयापन देखने को तो मिलेगा ही साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।

Apr 03, 2023 / 08:20 pm

Bani Kalra

2023_tata_nexon_facelift.jpg

सांकेतिक तस्वीर

Tata Nexon Facelift: कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की Nexon काफी पॉपुलर है और इसकी बिक्री भी लगातार बढ़ रही है। इसकी मजबूती ही इसका प्लस पॉइंट भी है। लॉन्च से लेकर अब तक इसमें कुछ छोटे-मोटे बदलाव किये गये हैं। लेकिन अब कंपनी इसमें कई नए बदलाव लेकर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल में कॉस्मेटिक बदलावों के साथ ज्यादा पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा। Nexon Facelift को लेकर कई जानकारियां सामने आई हैं, जिनको लेकर कहा जा रहा है कि गाड़ी के डिजाइन में तो नयापन देखने को तो मिलेगा ही साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। इसमें नया इंजन मिलेगा वो पहले से बेहतर माइलेज देगा।


 

पावरफुल इंजन और बेहतर माइलेज:

रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट में नया 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जोकि 125 bhp की पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन भी देखने को मिलेगा। खास बात यह है कि टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट में अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिलेगा।




डिजाइन और एडवांस्ड फीचर्स:

नई नेक्सॉन फेसलिफ्ट में ADAS के साथ कर्व डिजाइन देखने को मिलेगा। नेक्सॉन फेसलिफ्ट में नया 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मौजूदा मॉडल के मुकाबले बड़ा सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा समेत कई और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में नई ग्रिल मिलेगी। निचले साइज में हेडलैंप, नई अलॉय व्हील और एलईडी बार से कनेक्टेड टेललैंप भी हैं। कंपनी इस साल अगस्त में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें

भारत में बंद हुई Maruti Suzuki की ये छोटी कार

 

 

 

Home / Automobile / Car / Tata Nexon Facelift जल्द हो सकती है लॉन्च! डिजाइन से लेकर इंजन में होंगे बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो