scriptमारुति डिज़ायर से होगा टाटा की TIGOR Buzz का मुकाबला, जानें फीचर्स और स्पेसीफिकेशन | tata's tigor buzz will prove a tough comptetion for dezire | Patrika News
ऑटोमोबाइल

मारुति डिज़ायर से होगा टाटा की TIGOR Buzz का मुकाबला, जानें फीचर्स और स्पेसीफिकेशन

टाटा के टिगोर बज की सभी ओर चर्चा हो रही है। आपको मालूम हो कि अपने सेगमेंट में ये कार मारूति की डिजायर को कड़ी टक्कर दे सकती है।

नई दिल्लीJun 13, 2018 / 04:02 pm

Pragati Bajpai

tigor buzz

मारूति डिज़ायर से होगा टाटा की TIGOR Buzz का मुकाबला, जानें फीचर्स और स्पेसीफिकेशन

नई दिल्ली: टाटा कंपनी ने Tigor का सब कॉम्पैक्ट सिडान वर्जन buzz लांच कर दिया है। मार्केट में कई दिनों से इस एडिशन के चर्चे थे । फाइनली कंपनी ने इसे लोगों के सामने पेश कर दिया है। टिगोर बज XT ट्रिम पर बेस्ड है।कंपनी ने buzz को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है। बज एडिशन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। कंपनी ने Tigor buzz एडिशन की कीमत 5.68 लाख रुपये (पेट्रोल) और 6.57 लाख रुपये (डीजल) रखी है। सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली रखी गई हैं, जिसमें एक्सेसरी किट भी शामिल है। यह सभी डीलरशिप पर आज से उपलब्ध हो जाएगी।

नई गाड़ी खरीदने जा रहे हैं तो पढ़ें ये खबर क्योंकि ये कंपनी दे रही है 1.5 लाख तक की छूट

स्पेसीफिकेशन-

Tigor का buzz एडिशन पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन के साथ आएगा। इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर रेवोट्रोन पेट्रोल है जो कि 83 bhp का पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है जबकि 1.05 लीटर 3 सिलेंडर वाला डीजल इंजन 68 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन होगा। मार्केट में इसका सीधा मुकाबला मारुति डिजायर से होगा।

इन फीचर्स से होगी लैस

फीचर के तौर पर स्पोर्टी लुक वाले व्हील कवर के साथ रेड एक्सेंट्स और ब्लैक मेश ग्रिल के साथ बेरी रेड ग्रिल हाइलाइट्स दी गई है। इसके अलावा ग्लॉसी ब्लैक रूफ के साथ मैचिंग ब्लैक आउटसाइड रियर-व्यू मिरर्स दिए गए हैं। टिगोर बज में कार के back foot पर ‘Buzz’ बैजिंग की गई है।गाड़ी के केबिन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। गाड़ी का इंटीरियर ड्युअल टोन्स में होगा और एसी वेंट्स के चारों तरफ रेड टच देखने को मिलेगा, साथ ही गाड़ी में 2-DIN ऑडियो सिस्टम, ऑक्स-इन, यूएसबी एंड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मैनुअल एयर कंडीशनर जैसे फीचर होंगे।

बेहद खतरनाक होती हैं कार की ये एक्सेसरीज, कभी न करें इन्हें खरीदने की गलती

tigor buzz

डिजायर से होगा मुकाबला-

जहां तक मार्केट में कंप्टीशन की बात करें तो ये गाड़ी मारूति डिजायर से टकराएगी।मारुति ने नई डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83PS की पॉवर और 113Nm का टॉर्क दिया है और यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT के साथ आता है। वहीं, कार में लगा 1.3 लीटर डीजल इंजन 75ps की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। इसमें भी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा दी गई है।

photo gallery: अंबानी की बेंटले से लेकर अमिताभ की लैंड क्रूजर तक देखें इंडियन सेलेब्स की फेवरेट SUV

कीमत की बात करें तो डिजायर की कीमत इस गाड़ी से कहीं ज्यादा है। डिजायर का पेट्रोल वर्जन 5.56-8.43लाख और डीजल वर्जन 6.43 लाख से 9.43 लाख तक आती है।

dezire

Home / Automobile / मारुति डिज़ायर से होगा टाटा की TIGOR Buzz का मुकाबला, जानें फीचर्स और स्पेसीफिकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो