टाटा ने लॉन्च किया टियागो का नया वेरिएंट Wizz , जाने मौजूदा मॉडल से है कितनी अलग

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 13 2017 03:36:00 (IST)

Car
टाटा ने लॉन्च किया टियागो का नया वेरिएंट Wizz , जाने मौजूदा मॉडल से है कितनी अलग

टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार टियागो का लिमिटेड एडिशन पेश किया है। मार्केट में यह टियागो विज नाम से जाना जाएगा।

देश में शुरू होने वाले फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार टियागो का लिमिटेड एडिशन पेश किया है। मार्केट में यह टियागो विज नाम से जाना जाएगा। बता दें विज को टियागो के एक्सटी वेरिएंट पर तैयार किया गया है। लेकिन यदि कीमत की बात करें तो टियागो विज को खरीदने के लिए इसके एक्सटी वेरिएंट कीमत से 15,000 रुपए अधिक चुकाने होंगे।

ग्राहकों को यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। दिल्ली एक्सशोरूम में पेट्रोल इंजन वाली टियागो विज की कीमत 4.52 लाख रुपए और डीजल इंजन वाली विज की कीमत 5.30 लाख रुपए रखी गई है। विज को स्पोर्टी लुक में पेश करने की कोशिश की गई है। इसमें ब्‍लैक रूफ और रूफ रेल दी गई है।

टियागो की नई वेरिएंट में हुए नए बदलावों की बात करें तो इसमें कई जगह डुअल कलर का प्रयोग किया गया है। साथ ही डुअल टोल में रेड हाईलाइट वाले व्‍हील कवर और बेरी रैड ग्रिल हाइलाइट दी गई। इसमें काले रंग के बाहरी शीशे मिलेंगे। इंटीरियर की बात करें तो यहां पर भी डुअल-टोन कलर देखने को मिलेगा। इसमें पियानो ब्लैक फिनिशिंग और स्पोर्टी रेड हाइलाइटर दिए गए हैं। सीटों पर पैटर्न वाली फैब्रिक अपहोल्स्ट्री का इस्तेमाल किया गया है।

2017 टियागो विज में वे सभी फीचर्स दिए गए है जो कि टियागो के एक्सटी वेरिएंट में आते है। जैसे कि
पावर विंडो, मल्टी-ड्राइव मोड (ईको और सिटी), हारमन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, ज्यूक-कार एप, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और रिमोट सेंट्रल लॉकिंग आदि। ये सभी फीचर्स टियागो विज में देखने को मिलेंगे।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं इसका डीजल वेरिएंट 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क डीज़ल इंजन के साथ आता है। इस इंजन के साथ इसकी अधिकतम पॉवर 70 पीएस और टॉर्क 140 न्यूटन मीटर है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned