scriptइस विदेशी कार से है भूतों का ख़ास कनेक्शन, जानकार उड़ जाएंगे आपके होश | this is the reason behind of rolls royce car ghost names | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इस विदेशी कार से है भूतों का ख़ास कनेक्शन, जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

ये कार किसी चलते फिरते महल की तरह होती हैं और इनमें बैठने पर आपको अपनी सुविधा की हर चीज मिल जाती है फिर चाहे वो बारिश से बचने के लिए छाते हों या फिर बेड में बदल जाने वाली सीट्स, रोल्स रॉयस में इन सुविधाओं की ख़ास ख्याल रखा गया है।
 

Sep 11, 2018 / 11:33 am

Vineet Singh

rolls royce car name

इस विदेशी कार से है भूतों का ख़ास कनेक्शन, जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

नई दिल्ली: अगर हम बात करें दुनिया की सबसे शाही कार की तो इस कैटेगरी में सबसे पहले पायदान पर ‘रोल्स रॉयस’ की कारों का नाम आता है। ये कार उन लोगों को खूब पसंद आती हैं जो शानो-शौकत से भरी ज़िंदगी जीना पसंद करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये कार किसी चलते फिरते महल की तरह होती हैं और इनमें बैठने पर आपको अपनी सुविधा की हर चीज मिल जाती है फिर चाहे वो बारिश से बचने के लिए छाते हों या फिर बेड में बदल जाने वाली सीट्स, रोल्स रॉयस में इन सुविधाओं की ख़ास ख्याल रखा गया है।
इस वजह से पसंद करते हैं लोग

इस कार को पसंद करने के पीछे की वजह ये है कि ये एक हैंडमेड कार है। जी हां, इस कार के ज्यादातर हिस्सों को हाथों से बनाया जाता है और यही वजह है कि ये कार बाकि महंगी कारों से बिलकुल अलग होती है। इस कार में फिनिशिंग का ख़ास ख्याल रखा जाता है और इंसानी आंखों से इस कार को बनाने में बारीकी से नजर रखी जाती है जिससे किसी भी तरह की कमी ना छूट जाए।
बता दें कि इस कार के इंटीरियर को बेहद ही शाही तरीके से तैयार किया जाता है जिसमें हाथों की कारीगरी दिखाई देती है, यहां तक की इस कार को मालिक के हिसाब से भी डिजाइन किया जाता है और उनकी पसंद और नापसंद का भी ख़ास ख्याल रखा जाता है। इस कार के इंटीरियर को बारीकी से तैयार किया जाता है और इसमें आपको एक भी कमी नजर नहीं आएगी।
इस वजह से भूतों के ऊपर रखा जाता है कार का नाम

इस कंपनी कि जितनी भी कारें हैं उन सभी का नाम भूतों के ऊपर रखा गया है। लोगों को भूतों के ऊपर नाम रखने के पीछे की वजह आम लगती होगी लेकिन हम आपको इसकी असली वजह आज बताने जा रहे हैं। दरअसल इस कार के इंजन की आवाज़ बेहद ही कम होती है और जब ये कार चलती है तो बेहद ही शांत रहती है। कहते हैं कि ये कार आपके बागक से गुजर जाए तो आपको पता भी नहीं चलता है। ऐसे में इस कार को भूतों का नाम दिया जाता है क्योंकि ये उन्हीं की तरह शांत होती है। इन कारों में rolls royce Phantom, Rolls Royce Ghost, Rolls Royce Dawn और Rolls Royce Wraith शामिल हैं।

Home / Automobile / इस विदेशी कार से है भूतों का ख़ास कनेक्शन, जानकार उड़ जाएंगे आपके होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो