scriptकीमत बढ़ने के बावजूद इस फैमिली कार के लिए पागल हैं लोग, जानें क्या है वजह | toyota innova crysta is driving people crazy irrespective of high cost | Patrika News
ऑटोमोबाइल

कीमत बढ़ने के बावजूद इस फैमिली कार के लिए पागल हैं लोग, जानें क्या है वजह

Crysta के ओनर को ये बात अच्छे से पता होती है कि जब भी इसे बेचने जायेंगे, आपको अपने गाड़ी की अच्छी कीमत मिलेगी।

नई दिल्लीSep 17, 2018 / 11:24 am

Pragati Bajpai

innova

कीमत बढ़ने के बावजूद इस फैमिली कार के लिए पागल हैं लोग, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: अर्थशास्त्र कहती है कीमत और मांग में विपरीत संबंध होता है यानि कीमत घटने से मांग बढ़ती है और बढ़ने से घट जाती है। कारों के ऊपर भी ये नियम लागू होता है क्योंकि अमूमन सस्ती कारों की डिमांड महंगी कारों से ज्यादा होती है, लेकिन अगर किसी पर्टीकुलर कार पर ये नियम लागू न हो तो? जी हां टोयोटा की Innova Crysta ऐसी ही एक कार है। कंपनी ने हाल ही में इस कार की कीमत में बढ़ोत्तरी की है लेकिन कीमत में इजाफा होने के बावजूद ये कार सस्ती कारों को पछाड़ रही है और लोग इसे दीवानों की तरह खरीद रहे हैं।

निसान ने पेश किया सनी का स्पेशल एडीशन, ये फीचर है बेहद खास

यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि Innova सिर्फ पर्सनल यूजर ही नहीं बल्कि कैब सर्विस के लिए भी लोगों की पहली पसंद है। 14.33लाख की कीमत वाली इस कार के महंगे होने के बावजूद लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं।चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों लोग innova को इतना पसंद करते हैं कि उसके आगे सस्ती कारों को भी तरजीह नहीं देते।

innova crysta

ब्रांड वैल्यू-

Innova काफी पुरानी कार है और वक्त के साथ इसने अपनी ब्रांड वैल्यू बना ली है। कस्टमर्स जहां इसे कम्फर्ट के लिए पसंद करते हैं वहीं कैब ऑपरेटर्स इसे लो मेंटीनेंस कॉस्ट और सिक्योरिटी की वजह से पसंद करते हैं।इसके अलावा इस कार के कई फीचर्स ऐसे हैं जो ग्राहकों को अपनी ओर खींचते हैं।

स्पेसीफिकेशन-

Toyota Innova Crysta 3 इंजन ऑप्शन्स के आती है।2.4 लीटर और 2.8 लीटर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन और 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन।पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटमैटिक गियर बॉक्स के साथ आता है।

वहीं डीजल इंजन में छोटे इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और बड़े इंजन के साथ 6 ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आता है।इसके अलावा इनोवा में 7-8 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

रीसेल वैल्यू-

Crysta के ओनर को ये बात अच्छे से पता होती है कि जब भी इसे बेचने जायेंगे, आपको अपने गाड़ी की अच्छी कीमत मिलेगी। एक सर्वे में कहा गया है की इस्तेमाल के 3 साल के बाद भी Innova अपने वैल्यू का 90% रीटेन कर सकती है।

कम्फर्टेबल-ये आराम के लिए एक बेहतरीन गाड़ी है. इसका सीटिंग पोजीशन काफी ऊंचा है, इससे बाहर की ओर देखने में आसानी होती है, इसका हेड रूम और लेग रूम काफी ज़्यादा है।

क्वालिटी सर्विस

Innova Crysta, Toyota के बेहतरीन आफ्टर सेल्स और सर्विस का फायदा उठाती है. Toyota कस्टमर्स को इस कार की क्वालिटी को लेकर कोई शिकायत करते नहीं देखा गया है। साथ ही इसके स्पेयर पार्ट्स भी रीजनेबल कीमत पर मिलते हैं जो इस डील को और भी बेहतर बनाते हैं।

Home / Automobile / कीमत बढ़ने के बावजूद इस फैमिली कार के लिए पागल हैं लोग, जानें क्या है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो