scriptटोयोटा लेकर आ रही है होंडा सिटी और हुंडई की टक्कर की कार | toyota vios India launch expected during Delhi Auto Expo 2016 | Patrika News
कार

टोयोटा लेकर आ रही है होंडा सिटी और हुंडई की टक्कर की कार

टोयोटा वायोस नाम से आ रही यह कार दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 में होगी पेश

Dec 24, 2015 / 08:36 am

Anil Kumar

Toyota Vios

Toyota Vios

नई दिल्ली। टोयोटा की नजरें हैं अब भारतीय सी-सेगमेंट सेडान कार मार्केट पर है। इस सेगमेंट में फिलहाल हुंडई वरना, मारूति सियाज और होंडा सिटी जैसी कारों का दबदबा है। लेकिन टोयोटा की योजना अब यहां अपने वायोस सेडान कार को उतारने की है। टोयोटा इसे फरवरी में होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 में पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि एक्सपो के तुरंत बाद यह कार भारतीय मार्केट में बिक्री के लिए जारी की जा सकती है।



भारत आने वाली टोयोटा वायोस में इटोस का 1.5 लीटर का पेट्रोल और कोरोला एल्टिस का 1.4 लीटर डी-4डी डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह कार फिलहाल थाईलैंड में उतारी गई गई है जिसमें 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमीशन दिया गया है। माना जा रहा है कि भारत में आने वाले मॉडल में भी ऐसा ही हो सकता है। यह फीचर इस कार की सिटी ड्राइविंग को आसान बनाएगा।

टोयोटा वायोस की कीमत भारत में 7.5 से 10 लाख रूपए के बीच रहने की संभावना है। इसमें एबीएस, डयूल एयरबैग, स्मार्ट एंट्री सिस्टम, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश स्टॉर्ट सिस्टम, एंटी थेफ्ट सिस्टम, इमोबिलाइजर और ईको मीटर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Home / Automobile / Car / टोयोटा लेकर आ रही है होंडा सिटी और हुंडई की टक्कर की कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो