script6 लाख से कम में Hyundai लॉन्च करेगी कॉम्पैक्ट SUV! Tata Punch से होगा आमना-सामना | Upcoming 2023 Hyundai cheapest Micro SUV Spied Tata Punch Rival | Patrika News
कार

6 लाख से कम में Hyundai लॉन्च करेगी कॉम्पैक्ट SUV! Tata Punch से होगा आमना-सामना

भारत में 10 लाख से कम कीमत वाली कॉम्पैक्ट SUVs की मांग काफी ज्यादा है। आने वाले कुछ दिनों में Hyundai भी अपनी नई माइक्रो कॉम्पैक्ट SUV लेकर आ रही हैं। हाल ही में यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान नज़र आ चुकी है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Tata Punch से होगा। Punch भी अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है।

Dec 19, 2022 / 01:59 pm

Bani Kalra

Hyundai Compact SUV

 

Hyundai Micro SUV: देश में पिछल कुछ समय से कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है, इस समय कई गाड़ियां यहां मौजूद हैं और नए-नए मॉडल आने अभी बाकी हैं। हैचबैक कार की कीमत में अब आपको SUV का मज़ा मिल जाता है। भारत में 10 लाख से कम कीमत वाली कॉम्पैक्ट SUVs की मांग काफी ज्यादा है। आने वाले कुछ दिनों में Hyundai भी अपनी नई माइक्रो कॉम्पैक्ट SUV लेकर आ रही हैं। हाल ही में यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान नज़र आ चुकी है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Tata Punch से होगा। Punch भी अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। आइये जानते हैं हुंडई की इस नई गाड़ी में क्या कुछ खास और नया देखने को मिल सकता है।


कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में इस समय हुंडई के पास Venue के रूप में एक ही गाड़ी है, और सही मायनों में Venue एक परफेक्ट गाड़ी लगी है। Venue के अलावा अब हुंडई एक और माइक्रो SUV पर काम कर रही है। जिसका कोड नाम Hyundai Ai3 CUV है। यह एक सस्ती गाड़ी होगी जिसकी कीमत 6 लाख रुपये से कम रह सकती है, लेकिन कंपनी की तरफ से बारे में कोई जानकारी नहीं है। सोर्स की माने तो ऑटो एक्सपो 2023 में कार को लॉन्च किया जा सकता है।

hyundai_miro.jpg

 

हुंडई इस SUV को ग्रैंड i10 Nios हैचबैकके प्लेटफार्म पर ही तैयार करेगी। इस नए मॉडल में 1.2L NA पेट्रोल इंजन मिलगा जो 82bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इस SUV की कीमत 5.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

 

टाटा पंच से होगा आमना सामना

Tata Punch की एक्स-शो रूम कीमत 6 लाख से शुरू होती है, अब ऐसे में माना जा रहा है कि हुंडई की माइक्रो SUV की कीमत भी 6 लाख से कम हो सकती है। यदि ऐसा हुआ तो कॉम्पैक्ट SUV में को और भी ज्यादा ग्रोथ मिल सकती है और ग्राहकों के पास भी होगा एक और ऑप्शन।

Home / Automobile / Car / 6 लाख से कम में Hyundai लॉन्च करेगी कॉम्पैक्ट SUV! Tata Punch से होगा आमना-सामना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो