scriptआने वाले दो महीनों में भारत में लॉन्च होगी ये 5 कारें, जानें इनकी अनुमानित कीमत और फीचर | Upcoming Car to aunch in india next two month | Patrika News
कार

आने वाले दो महीनों में भारत में लॉन्च होगी ये 5 कारें, जानें इनकी अनुमानित कीमत और फीचर

दो दिन बाद नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो जाएगाी। आज हम आपको उन कारों के बारे में बताने जा रहे है जो कि आने वाले दो महीनों में भारत में लॉन्च होगी

Mar 30, 2018 / 04:04 pm

कमल राजपूत

Maruti Suzuki Vitara Breeza Petrol
वित्त वर्ष 2017—18 अपने अंतिम पड़ाव पर है। दो दिन बाद नए वित्त वर्ष की शुरुआत हो जाएगाी। आज हम आपको उन कारों के बारे में बताने जा रहे है जो कि आने वाले दो महीनों में भारत में लॉन्च होगी। इन कारों को लॉन्च करने के पीछे कंपनियों का मकसद सेल्स में अपनी ग्रोथ को बढ़ाना है, साथ ही लोगों के लिए कारों के एक से एक नए आॅप्शन उपलब्ध करवाना है।
1. फोर्ड फीगो फ्रीस्टाइल
फोर्ड ने फीगो के फ्रीस्टाइल मॉडल से इस साल जनवरी में पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने इस कार को अप्रैल माह में लॉन्च कर सकती है। इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 5.5 लाख रुपए से 8.5 लाख रुपए है। फ्रीस्टाइल कार में फोर्ड वाला 1.2 लीटर, थ्री-सिलेंडर ड्रेगन इंजन दिया आएगा जो कि 1.5 लीटर यूनिट से लैस होगा। इसके अलावा रेग्युलर फीगो वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा।
2. टाटा टिगोर JTP
टाटा की हैचबैक कार टिगोर भी भारतीय मार्केट में अच्छा नाम कमा रही है। अब कंपनी ने इस कार के नए टिगोर JTP एडिशन को लॉन्च करने वाली है। यह कार आने वाले दो माह के भीतर भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी। इस की एक्सशोरूम कीमत 8 लाख से 9 लाख रुपए के बीच आने की संभावना है। JTP भारतीय बाजार में सबसे सस्ती हॉट सेडान होगी। इसमें लोअर्ड सस्पेंशन, नया एयर डैम्स, बॉनट पर एयर स्कूप्स, नया स्मोक्ड हेडलैंप्स और बॉडी किट नजर आएंगी। बॉडी किट में साइड-स्कर्ट और रियर डिफ्यूजर दिए गए है।
3. टाटा टियागो JTP
टाटा मोटर्स टिगोर कार के साथ ही टियागो के JTP वेरिएंट को भारत में लॉन्च करेगी। टियागो JTP को ऑटो एक्सपो 2018 में भी पेश किया गया था। इस हॉट हैचबैक में भी टिगोर जैसे ही बदलाव किए जाएंगे। टिगोर JTP में स्मोक्ड हेडलैंप्स, बॉनट स्कूप्स, बॉडी किट और रियर डिफ्यूजर दिया गया है। इस कार की अनुमानित एक्स शोरूम कीमत – 6.50 लाख से 7 लाख रुपए के बीच आएगी। यह कार इसी पीरियड में लॉन्च होगी।
4. मारुति विटारा ब्रेजा पेट्रोल
इस समय में मारुति सुजुकी की कारों में सबसे ज्यादा वेटिंग अगर किसी कार की चल रही है तो वह है विटारा ब्रेजा। अभी यह एसयूवी भारत में केवल डीजल इंजन के साथ मिल रही है लेकिन अब कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर बूस्टरजेट इंजन दिया जाएगा जो बलेनो RS में दिया गया है।
5. टाटा नेक्सन AMT
पिछले वर्ष टाटा ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन को लॉन्च किया था। अब कंपनी अपनी इस एसयूवी को
AMT वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 6.25 लाख रुपए से लेकर 10.50 लाख के बीच आने की संभावना है। नेक्सॉन का ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) वर्जन 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस कार के AMT वर्जन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध होगी।

Home / Automobile / Car / आने वाले दो महीनों में भारत में लॉन्च होगी ये 5 कारें, जानें इनकी अनुमानित कीमत और फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो