scriptमारुति सुजुकी ने शुरू की नई स्विफ्ट की बुकिंग, आॅटो एक्सपो 2018 में होगी लॉन्च | 2018 Maruti Suzuki Swift Bookings Officially Open In India | Patrika News
कार रिव्‍यूज

मारुति सुजुकी ने शुरू की नई स्विफ्ट की बुकिंग, आॅटो एक्सपो 2018 में होगी लॉन्च

ऑटोमोबाइल जगत की दिग्गज कंपनी मारुति सुजुकी दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी प्रसिद्ध हैचबैक कार स्विफ्ट का नया संस्करण लॉन्च करेगी

Jan 18, 2018 / 08:20 pm

कमल राजपूत

2018 Maruti Suzuki Swift
ऑटोमोबाइल जगत की दिग्गज कंपनी मारुति सुजुकी दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी प्रसिद्ध हैचबैक कार स्विफ्ट का नया संस्करण लॉन्च करेगी। ऑटोमोबाइल दिग्गज ने कहा कि उसने नई हैचबैक कार की बुकिंग शुरू कर दी है, जो ‘के12वीवीटी’ पेट्रोल इंजन और ‘डीडीआईएस 190’ डीजल इंजन में उपलब्ध होगी। कंपनी ने इस हैचबैक कार का बुकिंग अमांउट 11,000 रुपए निर्धारित किया है।
मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग एवं सेल्स) आर. एस. कल्सी ने एक बयान में कहा, हम नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर काफी खुश हैं और ऑटो एक्सपो 2018 में इसको बड़ा लॉन्च देने की ओर अग्रसर हैं। कंपनी के मुताबिक, नई स्विफ्ट को 5वीं जेनरेशन ‘हेयरटेक्ट’ मंच पर बनाया गया है। बयान में कहा गया है, “यह मंच और ज्यादा मजबूती, दृढ़ता और पॉवर टू वेट को बेहतर बनाने में मदद करेगा, जो ड्राइविंग अनुभव को खुशदिल और आनंद बनाने में बेहतर प्रदर्शन देगा।
यह नई स्विफ्ट पहले से ज्यादा चौड़ी, कॉमपेक्ट और लंबे व्हील बेस के साथ पेश की गई है जो ज्यादा जगह, हेडरूम और साथ साथ सामान के लिए ज्यादा जगह मुहैया कराती है। नई स्विफ्ट पेट्रोल और डीजल में ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक के साथ उपलब्ध होगी।
दोपहिया वॉहन कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी एंट्री-लेवल एडवेंचर बाइक हिमालयन का नया स्लीट एडिशन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। चेन्नई में इस बाइक की आॅन—रोड कीमत 2,12,666 रुपए रखी गई है। आपको बता दें हिमालयन स्लीट एडिशन वैसे तो अपने मौजूदा मॉडल के जैसा ही है, इसमें फर्क केवल इतना सा है कि कंपनी ने इसे नए केमुफ्लैग स्टीकर कलर में पेश किया है।
इस स्पेशल एडिशन की खास बात यह है कि कंपनी ने हिमालयन स्लीट एडिशन की केवल 500 यूनिट ही तैयार की है और इसे 5000 रुपए के टोकन मूल्य के साथ आॅनलाइन बेचा जाएगा। जो भी लोग इस बाइक को खरीदना चाहते हैं उन्हें 12 जनवरी 2018 से लेकर 30 जनवरी 2018 के बीच वेबसाइट पर जाकर खुद को रजिस्टर करना होगा। कंपनी इस बाइक की सेल 30 जनवरी 2018 से शुरू करेगी। बाइक का वितरण पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा।

Home / Automobile / Car Reviews / मारुति सुजुकी ने शुरू की नई स्विफ्ट की बुकिंग, आॅटो एक्सपो 2018 में होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो