scriptटोयोटा ने कैमरी हाइब्रिड कार के 2018 एडिशन को भारत में लॉन्च किया | 2018 Toyota Camery Hybrid Car launched in india | Patrika News
कार रिव्‍यूज

टोयोटा ने कैमरी हाइब्रिड कार के 2018 एडिशन को भारत में लॉन्च किया

वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी कैमरी हाइब्रिड कार का 2018 वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

Apr 12, 2018 / 02:18 pm

कमल राजपूत

2018 Toyota Camery Hybrid
वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी कैमरी हाइब्रिड कार का 2018 वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस एडिशन की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 37.22 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने कार के इंटीरियर में कुछ बदलाव किए हैं, इनमें कलर्ड अपहोलस्ट्री, कार्बन वुड फिनिश ट्रिम्स और 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील्स आदि प्रमुख है। इनके अलावा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में नैविगेशन फीचर ऐड किया है।
इन खास फीचर्स से लैस है 2018 Toyota Camry
नई 2018 Toyota Camry में 12 स्पीकर स्टीरियो सिस्टम है जो कि वायरेलस चार्जिंग पैड से लैस है। कार में 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल है। इसका इंटीरियर अब पूरी तरह से ब्लैक रंग में नजर आएगा। साथ ही यह कार पहले से ज्यादा स्पोर्टी होगी। बात करें डिजाइन की तो टोयोटा ने नई कैमरी की डिजाइन में कोई ज्यादा बदलाव नहीं किया है। इसके ग्रिल पर अब भी चौड़ी क्रोम पट्टी देखने को मिलेगी। इसमें आॅटोमैटिक एलईडी हेडलैम्पस भी दिए गए है। इसके अलावा कार में 17 इंच के अलॉय व्हील्स भी लगाए गए है, जो कि रेडिअल टायर्स से लैस हैं।
कार का इंजन और पॉवर
बात करें नई कैमरी हाइब्रिड में आए इंजन और पॉवर की तो इसमें 2.5 लीटर, 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 5,750 आरपीएम पर 160 पीएस का पावर और 4,500 आरपीएम पर 213 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। हाइब्रिड सिस्टम को इसके 143 पीएस इलक्ट्रिक मोटर से सपॉर्ट मिलता है जो कि 270 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। कार दो ड्राइविंग मोड्स, इको और ईवी से लैस किया गया है।
इस कार से होगी टक्कर
सेफ्टी की लिहाज से इस कार को काफी मजबूत बनाया गया है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कार में 9 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी यानी इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, ब्रेक असिस्ट, वीइकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट कंट्रोल आदि प्रमुख फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के मार्केट कॉम्पीटेटर के तौर होंडा अकॉर्ड पहले से मौजूद है।

Home / Automobile / Car Reviews / टोयोटा ने कैमरी हाइब्रिड कार के 2018 एडिशन को भारत में लॉन्च किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो