scriptये हैं BS6 इंजन वाली बेस्ट डीजल कारें, 1 लीटर में चलती है 23 किलोमीटर | Best diesel Cars equipped with Bs6 engine | Patrika News
कार रिव्‍यूज

ये हैं BS6 इंजन वाली बेस्ट डीजल कारें, 1 लीटर में चलती है 23 किलोमीटर

Maruti और Renault जैसी कंपनियों ने डीजल कारों को bs6 में अपग्रेड न करने का फैसला किया है। जिसकी वजह से bs6 डीजल कारों में ऑप्शन्स कम हो गए हैं

नई दिल्लीMar 04, 2020 / 01:55 pm

Pragati Bajpai

hyundai venue interior

नई दिल्ली: BS6 एमिशन नॉर्म्स लागू होने में चंद दिन बचे हैं और अगर आप bs6 इंजन वाली डीजल कार खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल bs6 इंजन अपग्रेड कॉस्टली होने की वजह से Maruti और Renault जैसी कंपनियों ने डीजल कारों को अपग्रेड न करने का फैसला किया है। जिसकी वजह से bs6 डीजल कारों में ऑप्शन्स कम हो गए हैं । इसीलिए हम आज आपको ऐसी डीजल कारों के बारे में बताएंगे जो bs6 इंजन के साथ मिलती है और जिनकी परफार्मेंस और लुक्स बेहद शानदार है।

होली स्पेशल: मात्र 5400 रुपए में घर ले जाएं 45,000 रुपए वाली Bajaj CT 110, जानें पूरा ऑफर

hyundai_venue_1.jpg
Hyundai Venue- Venue 1.4-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। ये इंजन 90hp का पावर जनरेट करता है और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इस कार को इस साल का car of the year का अवॉर्ड भी मिल चुका है। परफार्मेंस की बात करें तो इसका माइलेज 23 किमी प्रति लीटर है। वहीं कीमत की बात करें तो इस कार का डीजल वेरिएंट 7.58 लाख रूपए की शुरूआती कीमत पर मिलता है।
CNG कार चलाने से पहले जान लें, कंपनी फिटेड CNG या ऑफ्टर मार्केट किट क्या है बेस्ट

kia-seltos.jpg

Kia Seltos- किआ सेल्टॉस हालांकि पिछले साल ही लॉन्च हुई लेकिन इस कार ने अपनी परफार्मेंस की वजह से बहुत जल्द मार्केट में अपनी जगह बना ली। इस कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। यह इंजन 9.7 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेगा। इस कार के डीजल वेरिएंट्स की कीमत 11.54 लाख रुपए से शुरू होती है और इसका माइलेज लगभग 21 किमी प्रति लीटर है।

Tata Altroz- टाटा मोटर्स ने हाल ही में Tata Altroz को लॉन्च किया है। इस कार को bs6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया है और ये कार भी डीजल ऑप्शन में मिलती है। कीमत की बात करें तो डीजल वेरिएंट की कीमत 7.75 लाख रुपए से शुरू होती है।

Home / Automobile / Car Reviews / ये हैं BS6 इंजन वाली बेस्ट डीजल कारें, 1 लीटर में चलती है 23 किलोमीटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो