डैटसन रेडी-गो कार का AMT वर्जन जनवरी 2018 में लॉन्च करेगी

डैटसन रेडी-गो कार का AMT वर्जन जनवरी 2018 में लॉन्च करेगी

Kamal Rajpoot | Publish: Dec, 07 2017 12:45:41 PM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 01:33:07 PM (IST) कार रिव्‍यूज

मिली जानकारी के मुताबिक डैटसन रेडी गो कार को जनवरी 2018 में भारत में लॉन्च कर देगी। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसके AMT वर्जन कीमत की घोषणा नहीं की है

कार निर्माता कंपनी डैटसन ने हाल ही में भारत में अपनी रेडी-गो कार 1.0 लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.57 लाख रुपए रखी गई थी। अब कंपनी इस कार के एमटी वर्जन को लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक डैटसन रेडी गो कार को जनवरी 2018 में भारत में लॉन्च कर देगी।

हालांकि अभी तक कंपनी ने इसके AMT वर्जन कीमत की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह कार इसके मौजूदा मॉडल से 25,000 से 30,000 रुपए अधिक कीमत के साथ आएगी। इस कार में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव होगी इस बात की संभावना बहुत कम है।

कंपनी इस कार के 1.0-लीटर इंजन में ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध करा सकती है। कंपनी कार में 999cc का iSAT इंजन लगाएगी जो 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा। कार के नए ऑटोमैटिक वर्ज़न के साथ 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन यूनिट दी जा सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, नया ब्लैक केबिन, सीट पर स्पोर्टी लाल ऐक्सेंट, एसी वेन्ट्स पर सिल्वर फिनिश और नया हॉर्न पैड दिया गया है। इसके अलावा कार में रैगुलर सीडी प्लेयर, ब्लूटूथ दिया गया है। वहीं सेफ्टी के लिहाज़ से कार में ड्राइवर साइड एयरबैग ऑप्शन के तौर पर टॉप-मॉडल के साथ दिया जा रहा है। कंपनी ने इस कार को बहुत फ्यूल एफिशिएंट बनाया है। कंपनी का दावा है कि यह कार 1 लीटर पेट्रोल में 22.5 km/l माइलेज देगी।

इटैलियन कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी ने हाल ही में अपनी दमदार नई एसयूवी उरुस से पर्दा उठाया है। बता दे यह लैंबॉर्गिनी की हाई परफॉर्मेंस SUV है और कंपनी के कार लाइनअप की दूसरी SUV है। बता दें कंपनी इस एसयूवी पर पिछले काफी समय से काम रही थी। इस कार को 5 सीटर बनाया गया है। लैंबॉर्गिनी उरुस फोक्सवेगन ग्रुप की सबसे नई कार है और इसे कंपनी ने MLB प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है।

 

Ad Block is Banned