scriptAuto Expo 2018 में Hyundai i20 फेसलिफ्ट को करेगी लॉन्च, आएंगे ये नए फीचर्स | Hyundai to launch i20 Facelift in Auto Expo 2018 | Patrika News
कार रिव्‍यूज

Auto Expo 2018 में Hyundai i20 फेसलिफ्ट को करेगी लॉन्च, आएंगे ये नए फीचर्स

हुंडई मोटर इंडिया भारत में इस माह होने वाले Auto Expo 2018 में अपनी पॉपुलर कार i20 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है

Feb 01, 2018 / 02:54 pm

कमल राजपूत

i20 facelift
हुंडई मोटर इंडिया भारत में इस माह होने वाले Auto Expo 2018 में अपनी पॉपुलर कार i20 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आॅटोमोबाइल के महाकुंभ और इस कार के अलावा कुछ और व्हीकल को पेश करने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार इस शो में हुंडई इलैक्ट्रिक पावर से चलने वाले कॉन्सेप्ट मॉडल और नई जनरेशन सेंट्रो पर से पर्दा उठाने वाली है।
ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी फेसलिफ्ट i20 की कीमत पर जारी कर देगी। हुंडई इंडिया ने i20 फेसलिफ्ट को कई सारे स्टाइल अपग्रेड्स के साथ नए अपडेटेड फीचर्स भी दिए हैं। हुंडई ने इस कार को फिलहाल चल रही कंपनी की डिजाइन फिलॉसफी पर तैयार किया है। नई हुंडई i20 फेसलिफ्ट में ऐक्सेंट से मिलती जुलती कासकेडिंग ग्रिल लगाई है जो हनीकॉम्ब पैटर्न वाली है। इसके साथ ही इसके हैडलैंप क्लस्टर को भी अपडेट किया गया है जो LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ आएगा।
कार के बंपर को भी दोबारा डिजाइन किया है जो बड़े फॉगलैंप और सेकेंडर डेटाइम रनिंग लाइट के साथ आ रहा है। वहीं इसके इंटीरियर में कई नए चेंजेज किए जाएंगे। नई i20 में दोबारा डिजाइन किए डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री के साथ ही अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है।
हालांकि इस बात की संभावना न के बराबर है कि इसके इंजन में भी कोई बदलाव होगा। यानि नई i20 में 1.2-लीटर कप्पा डुअल VTVT पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 82 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा। वहीं नई i20 का डीजल इंजन 1.4-लीटर U2 CRDi तकनीक वाला होगा जो 89 bhp पावर जनरेट करता है। इस कार के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से और इसके डीजल वेरिएंट में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर न्यू जेनरेशन स्विफ्ट, मारुति सुज़ुकी बलेनो, होंडा जैज और फोक्सवेगन पोलो जैसी कारों से होगी।

Home / Automobile / Car Reviews / Auto Expo 2018 में Hyundai i20 फेसलिफ्ट को करेगी लॉन्च, आएंगे ये नए फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो