scriptMpv कारों में Maruti Ertiga का जलवा बरकरार, बिक्री 5 लाख के पार | maruti Ertiga set another sales record 5 lakh units sold | Patrika News

Mpv कारों में Maruti Ertiga का जलवा बरकरार, बिक्री 5 लाख के पार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2019 12:08:34 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस एमपीवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड हैं।

ertiga mpv

ertiga mpv

नई दिल्ली: हमारे देश में फैमिली कारों का एक बड़ा सेगमेंट है और सेगमेंट में भी मारुति का जलवा बरकरार है। mpv कारों में इस कार ने हमेशा बढ़त बना कर रखी है । अब इस कार ने बिक्री के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है। 8 साल में इस कार की 5 लाख यूनिट बिकीं है। जो अपने आप में एक बहुत बड़ा आंकड़ा है। आपको बता दें कि सितंबर के महीने में सस्ती Mpv Renault Triber को मात देते हुए मारुति अर्टिगा ने नंबर वन का खिताब अपने नाम कर लिया है। सिंतबर में अर्टिगा की सितंबर 2019 में 6284 यूनिट बेचीं गयी है जो कि पिछले साल सिंतबर महीने के मुकाबले 60 प्रतिशत अधिक है।

आपको मालूम हो कि Maruti Ertiga 2012 में लॉन्च हुई थी। कंपनी ने नवंबर 2018 में इस कार का सेकेंड जनरेश मॉडल लॉन्च किया था औऱ तब से कार की बिक्री में इजाफा हुआ है । 13 महीने में मारुति ने 1 लाख से ज्यादा नई अर्टिगा की बिक्री की है।

Mpv कारों में Maruti Ertiga का जलवा बरकरार, सितंबर में बिकीं 6 हजार से ज्यादा कारें

सेकेंड जनरेशन यह सेकंड-जेनरेशन अर्टिगा नई डिजाइन, अपडेटेड इंटीरियर और नए इंजन के साथ बाजार में उतारी गई। सुजुकी के 5वें जेनरेशन हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित नई अर्टिगा में लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस एमपीवी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड हैं।

मारुति सुजुकी के अधिकारियों का कहना है कि ‘अर्टिगा ने 3-लाइन सीट्स वाली आरामदायक MPV के रूप में खुद के लिए एक जगह बनाई और इसे शानदार सफलता मिली। इसकी सफलता ने एमपीवी सेगमेंट में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने में मदद की। एमपीवी सेगमेंट में 36 पर्सेंट मार्केट शेयर के साथ अर्टिगा मार्केट लीडर है और ग्राहकों से सपॉर्ट के साथ यह लीडरशिप जारी है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो