Maruti Suzuki Ignis फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, जबरदस्त फीचर्स से है लैस

नई इग्निस को भारत में 4.83 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। अगर इस इस कार के टॉप वेरियंट की बात करें तो इसकी कीमत 7.13 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक Maruti Suzuki Ignis का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। नई इग्निस को भारत में 4.83 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। अगर इस इस कार के टॉप वेरियंट की बात करें तो इसकी कीमत 7.13 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Hyundai Grand i10 Nios पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जबरदस्त फीचर्स से लैस है ये कार

इंजन और पावर

अपडेटेड इग्निस में BS6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर K12 पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध हैं। नई मारुति इग्निस का माइलेज 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर है।कंपनी इस कार को पहले ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर चुकी है।

कार के लुक में कई बदलाव किए गए हैं। इस कार को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था और अब भारत में इसे लॉन्च किया जा चुका है। मारुति इग्निस फेसलिफ्ट का ओवरऑल प्रोफाइल पुराने मॉडल की तरह ही है। कार के फ्रंट में नई क्रोम ग्रिल दी गई है, जो इसे स्पोर्टी बनाती है। कार में फॉक्स स्कफ प्लेट्स के साथ नए फ्रंट और रियर बंपर दिए गए हैं। इसके अलावा पुराने मॉडल के मुकाबले नई इग्निस में अलग फॉग लैम्प केसिंग और वर्टिकल रिफ्लेक्टर शामिल किए गए हैं। अब यह कार नए कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। नई इग्निस अब ल्यूसेंट ऑरेंज और फिरोजा ब्लू में भी उपलब्ध है।

भारत में लॉन्च हुआ Mini Clubman का इंडियन समर एडिशन, खरीद पाएंगे सिर्फ 15 लोग

नई इग्निस के इंटीरियर का लेआउट और इसकी डिजाइन मौजूदा मॉडल की तरह ही है। हालांकि, इसमें 7-इंच टचस्क्रीन के साथ मारुति का नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपॉर्ट के साथ आता है। इसके अलावा इग्निस में पहली बार सुजुकी का एस-कनेक्ट कनेक्टिविटी सुइट दिया गया है, जो ऑप्शनल है।

Maruti Suzuki
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned