भारत में लॉन्च हुआ Mini Clubman का इंडियन समर एडिशन, खरीद पाएंगे सिर्फ 15 लोग

ख़ास बात है कि भारत में महज 15 लोग ही इस कार को खरीद पाएंगे क्योंकि कंपनी लिमिटेड एडिशन मॉडल की सिर्फ 15 यूनिट ही भारत में बिक्री के लिए देगी।

नई दिल्ली: जर्मनी की दिग्गज कार निर्माता कंपनियां BMW Car इंडिया ने भारत में 2020 मिनी क्लबमैन समर एडिशन ( Mini Clubman Indian Summer Edition ) को लॉन्च कर दिया है। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 44.90 लाख रुपए रखी गई है। ख़ास बात है कि भारत में महज 15 लोग ही इस कार को खरीद पाएंगे क्योंकि कंपनी लिमिटेड एडिशन मॉडल की सिर्फ 15 यूनिट ही भारत में बिक्री के लिए देगी।

अगस्त में लॉन्च होगी Kia Sonet, लॉन्चिंग से पहले जानें इसके फीचर्स

अगर आप भी ये कार खरीदना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग्स 15 फरवरी 2020 से एमेज़ॉन.इन पर शुरू होने वाली है। नई क्लबमैन स्पेशल एडिशन में आपको नया इंडियन समर मैटेलिक रेड शेड दिया गया साथ ही इसमें एलईडी हेडलाइट्स, फॉगलाइट्स, मिरर कैप्स टेल लाइट्स और पिआनो ब्लैक फिनिश के साथ ग्रिल दी गई है। रियर पोर्शन की बात करें तो इसमें एलईडी टेललाइट्स दी गई है जो यूनियन जैक डिज़ाइन में आती हैं।

इंजन और पावर

BMW इंडिया ने नई मिनी क्लबमैन इंडियन समर एडिशन के साथ 2.0-लीटर ट्विनटर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190 bhp पावर और 280 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया है। ये कार सिर्फ 7.2 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है जिसकी टॉप स्पीड 228 किमी/घंटा है।

फीचर्स

क्लबमैन के साथ कई ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं जिनमें राइड कम्फर्ट, स्पोर्टीनेस और एफिशिएंसी का खयाल रखा गया है। कार में एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, थ्री-पॉइंट सीटबेल्ट, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ABS, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और रन फ्लैट इंडिकेटर से लैस है। नई क्लबमैन के साथ क्रूज़ कंट्रोल और रिवर्स कैमरा भी दिया गया है।

माइलेज पर पड़ता है 4 व्हील ड्राइव का असर, जानें इसके फायदे और नुकसान

2020 मिनी क्लबमैन इंडियन समर एडिशन के साथ फैमिलियर डिज़ाइन दी गई है जिसमें एलईडी रिंग और 6.5-इंच कलर स्क्रीन डैशबोर्ड पर लगाया गया है। कार लैदर से ढंकी मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ आई है और केबिन के लिए पैनोरमिक ग्लास रूफ दी गई है। कार के इंटीरियर को भी पिआनो ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ नई ब्लैक चैकर्ड डिज़ाइन दी गई है, इसके अलावा एलईडी एंबिएंट लाइटिंग और प्रोजैक्शन लैंप्स के साथ ओआरवीएम पर मिनी लोगो दिया गया है। कार में इलैक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली स्पोर्ट्स सीट्स दी गई हैं।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned