scriptMercedes Benz ने भारत में लॉन्च की V-Class Elite एमपीवी, सीट्स में लगा हुआ है मसाजर | Mercedes Benz V-Class Elite launched in India | Patrika News
कार रिव्‍यूज

Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च की V-Class Elite एमपीवी, सीट्स में लगा हुआ है मसाजर

Mercedes Benz V-Class Elite है एक बेहतरीन MPV
इस एमपीवी में मिलता है काफी ज्यादा स्पेस
MPV में कंफर्ट के लिए लगाई गई हैं मसाजर सीट्स

Nov 07, 2019 / 03:00 pm

Vineet Singh

mercedes benz v-class launched

नई दिल्ली: जर्मनी की नामी कार निर्माता कंपनी ने भारत में अपनी नई mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) Mercedes-Benz V-Class Elite को लॉन्च कर दिया है। ये कार फैमिलीज के लिए एक परफेक्ट लग्जरी कार है जिसमें काफी स्पेस दिया गया है। तो चलिए जानते हैं कि इस लग्जरी एमपीवी की खासियत क्या है।

कार में ना रखें ये चीज़ें, हमेशा बना रहता है आग लगने का ख़तरा

इंजन और पावर

V-Class Elite में 1950cc का इंजन दिया गया है जो 6300 Rpm पर 120 Kw की मैक्सिमम पावर और 4500 Rpm पर 380 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 9जी ट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस है। अपने इस जोरदार इंजन की बदौलत ये कार 11 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

फीचर्स

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि मर्सेडीज की कारों को लग्जरी के लिए जाना जाता है तो आपको बता दें कि Mercedes-Benz V-Class Elite में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मसाजर सीट्स दी गई हैं जिनपर आप खुद को रिलैक्स कर सकते हैं इसके साथ ही इस कार में एगिलिटी कंट्रोल सस्पेंशन, क्लाइमेट कंट्रोल और 15 स्पीकर के साथ Burmester सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है जो बेहतरीन म्यूजिक एक्सपीरियंस देता है।

अन्य फीचर्स

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस कार में एक रेफ्रिजरेशन चेंबर दिया गया है जिसमें आप खाने की चीज़ों के साथ ड्रिंक्स को भी ठंडा कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको इस कार में पैरानॉमिक स्लाइडिंग रूफ जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

KTM ने बनाई अब तक की सबसे धांसू बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च

सेफ्टी फीचर्स

Mercedes-Benz V-Class में सेफ्टी का ख़ास ध्यान रखा गया है और इस कार में 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, एक्टिव पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Mercedes-Benz V-Class Elite की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.10 करोड़ रुपये रखी गई है।

Home / Automobile / Car Reviews / Mercedes Benz ने भारत में लॉन्च की V-Class Elite एमपीवी, सीट्स में लगा हुआ है मसाजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो