जानिए भूतों के नाम पर क्यों रखा जाता है Rolls-Royce कारों का नाम

रोल्स रॉयस की जितनी भी कारें मार्केट में मौजूद हैं उन सभी को किसी चलते-फिरते महल की तरह तैयार किया गया है।

By: Vineet Singh

Published: 19 Apr 2020, 07:10 PM IST

नई दिल्ली: दुनिया भर में जब भी कहीं पर लग्जरी का जिक्र होता है तो Rolls-Royce की कारें सबसे आगे खड़ी दिखाई देती हैं । रोल्स रॉयस की जितनी भी कारें मार्केट में मौजूद हैं उन सभी को किसी चलते-फिरते महल की तरह तैयार किया गया है। यह Car कम और लग्जरी का साधन ज्यादा लगती हैं। इन कारों में जबरदस्त फीचर्स के साथ ही बेहतरीन कंफर्ट मिलता है जैसे आप अपने घर में हो। लेकिन ज्यादातर लोग यह समझ नहीं पाते हैं कि आखिर रोल्स रॉयस की कारों का नाम भूतों के नाम पर क्यों रखा जाता है। तो चलिए आज आप इस खबर में जान ही लीजिए की भूतों के नाम पर क्यों रखा जाता है रोल्स रॉयस कारों का नाम।

इस वजह से पसंद करते हैं लोग

इस कार को पसंद करने के पीछे की वजह ये है कि ये एक हैंडमेड कार है। जी हां, इस कार के ज्यादातर हिस्सों को हाथों से बनाया जाता है और यही वजह है कि ये कार बाकि महंगी कारों से बिल्कुल अलग होती है। इस कार में फिनिशिंग का ख़ास ख्याल रखा जाता है और इंसानी आंखों से इस कार को बनाने में बारीकी से नजर रखी जाती है जिससे किसी भी तरह की कमी ना छूट जाए।

बता दें कि इस कार के इंटीरियर को बेहद ही शाही तरीके से तैयार किया जाता है जिसमें हाथों की कारीगरी दिखाई देती है, यहां तक की इस कार को मालिक के हिसाब से भी डिजाइन किया जाता है और उनकी पसंद और नापसंद का भी ख़ास ख्याल रखा जाता है। इस कार के इंटीरियर को बारीकी से तैयार किया जाता है और इसमें आपको एक भी कमी नजर नहीं आएगी।

इस वजह से भूतों के ऊपर रखा जाता है कार का नाम

इस कंपनी कि जितनी भी कारें हैं उन सभी का नाम भूतों के ऊपर रखा गया है। लोगों को भूतों के ऊपर नाम रखने के पीछे की वजह आम लगती होगी लेकिन हम आपको इसकी असली वजह आज बताने जा रहे हैं। दरअसल इस कार के इंजन की आवाज़ बेहद ही कम होती है और जब ये कार चलती है तो बेहद ही शांत रहती है। कहते हैं कि ये कार आपके बगल से गुजर जाए तो आपको पता भी नहीं चलता है। ऐसे में इस कार को भूतों का नाम दिया जाता है क्योंकि ये उन्हीं की तरह शांत होती है। इन कारों में Rolls Royce Phantom, Rolls Royce Ghost, Rolls Royce Dawn और Rolls Royce Wraith शामिल हैं।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned