scriptये हैं भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज कारें, 1 लीटर पेट्रोल में भी देगी जबरदस्त माइलेज | These Are The Best Mileage Indian Cars | Patrika News
कार रिव्‍यूज

ये हैं भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज कारें, 1 लीटर पेट्रोल में भी देगी जबरदस्त माइलेज

आज हम आपको भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक लीटर पेट्रोल में भी जबरदस्त माइलेज देती हैं।

Feb 11, 2020 / 05:59 pm

Vineet Singh

maruti-suzuki-ignis-front-view.jpg

नई दिल्ली: भारत में वैसे तो कई कारें हैं जिन्हें खरीदने में आपको ज़्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं। अगर आप सस्ती कार के साथ ज्यादा माइलेज देने वाली कारें खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक लीटर पेट्रोल में भी जबरदस्त माइलेज देती हैं।

मारुति सुजुकी बलेनो
मारुति सुजुकी की नई बलेनो एक ऐसी कार जो भारत में सबसे ज्याद बिकने वाली कार है। प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट वाली ये कार लुक में बेहद शानदार है। बलेनो डीजल वेरिएंट 27 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट
भारत में मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं और उसकी वजह ये है कि ये सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं। नई सुजुकी स्विफ्ट पहले वाले मॉडल के मुकाबले काफी हलकी है इसलिए ये माइलेज में भी ज्यादा दमदार है। इस कार में 1.2 लीटर के सरीज पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर डीजल इंजन है। इस कार का डीजल वेरिएंट 28 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

मारुति सुजुकी डिजायर
मारुति सुजुकी डिजायर में बेहतरीन माइलेज देने वाला इंजन लगाया गया है। डिजायर का डीजल वेरिएंट 28 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। डिजायर में 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

मारुति सुजुकी सियाज
मारुति सुजुकी की सियाज लुक में एक बेहतरीन कार है जिसे देखकर किसी का भी दिल आ सकता है। लोग सोचते होंगे कि ये कार माइलेज कम देती है, लेकिन ये एक ऐसी कार है जो अपने आकार में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है। सियाज डीजल वेरिएंट 28 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति सुजुकी इग्निस
मारुति सुजुकी इग्निस लुक में सबसे अलग कार है, लेकिन लुक के साथ-साथ ये कार माइलेज किंग भी है। जी हां मारुति सुजुकी की ये कार 26 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Home / Automobile / Car Reviews / ये हैं भारत में मिलने वाली बेस्ट माइलेज कारें, 1 लीटर पेट्रोल में भी देगी जबरदस्त माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो