scriptये हैं सबसे सस्ती सेडान कारें, कीमत 6 लाख से भी कम | These Are The Cheappest Sedan Cars | Patrika News
कार रिव्‍यूज

ये हैं सबसे सस्ती सेडान कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

बेहद स्टाइलिश होती हैं सेडान कारें
इन कारों में होता है काफी स्पेस
इन कारों की कीमत भी होती है काफी कम

Nov 21, 2019 / 05:53 pm

Vineet Singh

नई दिल्ली: आजकल सेडान कार खरीदना लग्जरी का प्रतीक बन गया है। ये कारें देखने में तो आकर्षक होती ही हैं साथ ही में इन कारों में जबरदस्त स्पेस भी मिलता है। ख़ास बात ये हैं कि जहां ये कारें पहले बहुत महंगी मिलती थी वहीं अब इन कारों की कीमत काफी कम हो गई है। तो चलिए जानते हैं कि इन सेडान कारों को कितनी कीमत में खरीदा जा सकता है।
Maruti Dezire से लेकर honda amaze तक, ये हैं सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट सेडान कारें

Hyundai Xcent : हुंडई एक्सेंट एक स्टाइलिश कॉम्पैक्ट सेडान है और ये भी पेट्रोल और डीजल वैरिएंट के साथ उपलब्ध है। इस कार का पेट्रोल इंजन 83 ps का पावर वहीं डीजल इंजन 75 ps का पावर जनरेट करता है। इसके डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और पेट्रोल इंजन के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। Xcent की शुरूआती कीमत 5.72 लाख रुपये है।
honda amaze : Honda Amaze पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है, इसका पेट्रोल इंजन 90 ps का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है वहीं डीजल इंजन 100ps का पावर जनरेट करता है। ये दोनों ही इंजन मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। Honda Amaze की शुरुआती कीमत 5.88 लाख रुपये है।
Ford Aspire : ये कार पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ मार्केट में एवलेबल है और इसका पेट्रोल इंजन 96 ps वहीं डीजल इंजन 100 ps की मैक्सिमम पर जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। फोर्ड एस्पायर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.81 लाख रुपये है।
Mahindra Marazzo से लेकर Maruti Suzuki Ertiga तक, ये हैं 4 सबसे सस्ती 7 सीटर कारें

Maruti Dezire : मारुति सुजुकी डिजायर पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में मौजूद हैं। इसका पेट्रोल वैरिएंट 82 hp का पावर और डीजल इंजन 74 hp का पावर जनरेट करता है। इसके साथ ही इनमें 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मौजूद है। मारुती डिजायर की शुरूआती कीमत 5.70 लाख रुपये है।

Home / Automobile / Car Reviews / ये हैं सबसे सस्ती सेडान कारें, कीमत 6 लाख से भी कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो