script2020 में तहलका मचाएंगी ये शानदार कारें, कीमत 10 लाख से कम | Upcoming Cars to be launched in 2020 under 10 lakh | Patrika News
कार रिव्‍यूज

2020 में तहलका मचाएंगी ये शानदार कारें, कीमत 10 लाख से कम

AURA देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार होगी, जिसमें बीएस6 कम्प्लायंट टर्बोचार्ज्ड-पेट्रोल इंजन होगा। इस कार में कंपनी 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी से लैस ऑप्शन देगी ।

नई दिल्लीDec 11, 2019 / 03:30 pm

Pragati Bajpai

hyundai aura

Hyundai Aura

नई दिल्ली: अगर आप कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो 2020 आपके लिए परफेक्ट टाइम होगा क्योंकि 2020 में कई बड़ी कंपनियां अपनी शानदार कारों को लॉन्च करने वाली है। सबसे बड़ी बात ये है कि कंपनियां इन कारों को बेहद अफोर्डेबल प्राइस पर लॉन्च करने वाली हैं। तो चलिए आपको बताते हैं उन कारों के बारे में जो 2020 में 10 लाख रुपये से कम कीमत में भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी।

Hyundai Grand i10 Nios 1.0 टर्बो पेट्रोल-

Hyundai इस कार को 8 लाख की कीमत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस कार को वेन्यू के1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ स्पोर्टी लुक में लॉन्च करेगी।

जनवरी से महंगी हो जाएंगी Hyundai की कारें, वीडियों में देखे इसके पीछे की वजह

Hyundai Aura- Dzire और Honda Amaze को टक्कर देने के लिए Hyundai Aura कार लॉन्च करेगी । ये कार बीएस6 कम्प्लायंट टर्बोचार्ज्ड-पेट्रोल इंजन से लैस होगी। Aura तीन इंजन ऑप्शन में आएगी, इसके तीनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। इन तीनों इंजन में से 2 पेट्रोल और 1 डीजल ऑप्शन में होगा। तीनों इंजन में 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। ऑरा का 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन Hyundai Venue से लिया जाएगा। AURA देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार होगी, जिसमें बीएस6 कम्प्लायंट टर्बोचार्ज्ड-पेट्रोल इंजन होगा। इस कार में कंपनी 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी से लैस ऑप्शन देगी ।

अभी तक इस कार की कीमत के बारे में कंपनी ने बहुत डीटेल शेयर नहीं की है। लेकिन उम्मीद है कि ये कार 10 लाख से कम की कीमत में लॉन्च होगी।

Dzire और Honda Amaze को टक्कर देगी Hyundai Aura, 19 दिसंबर को दिखेगी पहली झलक

टाटा अल्ट्रॉज JTP
यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। यह दोनों वर्जन मैनुअल हैं। इस कार का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वर्जन मैनुअल के कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा।

इसके अलावा Maruti, Kia motors और Fiat जैसी कंपनियां भी नए साल में अपनी कारें पेश करने पर विचार कर रही है।

Home / Automobile / Car Reviews / 2020 में तहलका मचाएंगी ये शानदार कारें, कीमत 10 लाख से कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो