जानें क्या होती है कूप कार, प्रीमियम फीचर्स से होती है लैस

मार्केट में एसयूवी ( स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल ), सेडान और एमपीवी ( मल्टीपरपज वेहिकल ) जैसी कारें मौजूद है। लेकिन क्या आपने कभी कूप कार के बारे में सुना है।

नई दिल्ली: ज्यादातर लोगों को कारों के बारे में काफी कुछ पता होता है और यह कितनी तरह की होती हैं इससे भी लोग अच्छी तरह से परिचित हैं। मार्केट में एसयूवी ( स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल ), सेडान और एमपीवी ( मल्टीपरपज वेहिकल ) जैसी कारें मौजूद है। लेकिन क्या आपने कभी कूप कार के बारे में सुना है।

ज्यादातर लोग कूप कार के बारे में नहीं जानते ( What is Coupe Car ) ऐसे में हम आपको आज कूप कार के बारे में बताने जा रहे हैं साथ ही इसकी खासियत भी बताएंगे।

क्या होती है कूप कार

कूप कार ( Coupe Car ) की सबसे बड़ी खासियत यह होती है किस में 2 दरवाजे होते हैं। जहां सेडान, एमपीवी और एसयूवी में 4 दरवाजे होते हैं वही कूप कार में महज 2 दरवाजे होते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि हर 2 दरवाजे वाली कार कूप कार बन जाए।

कूप कार की एक और खासियत ( Coupe Car Features ) होती है। दरअसल हर कूप कार में फिक्स रूफ होती है। 2 दरवाजे वाली कन्वर्टिबल कारें कूप कार की श्रेणी में नहीं आती है।

यह कार्य आम कारणों से आकार में छोटी होती हैं और कहीं ज्यादा सपोर्ट भी होती हैं लेकिन इसमें 2 लोगों के बैठने लायक जगह होती है यह कार्य कहीं ज्यादा फास्ट और इजी टू हैंडल होती हैं।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned