scriptBest BBA Colleges In Jaipur: जयपुर से करना है बीबीए तो यहां करें अप्लाई | Best BBA Colleges In Jaipur, BBA kya hai, BBA college | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

Best BBA Colleges In Jaipur: जयपुर से करना है बीबीए तो यहां करें अप्लाई

बीबीए करने के बाद किसी भी प्राइवेट कंपनी में सेल्स एंड मार्केटिंग डिपार्टमेंट में नौकरी हासिल कर सकते हैं। साथ ही आप किसी सरकारी क्षेत्र या आईटी इंडस्ट्री में काम कर सकते हैं। अगर आप जयपुर के रहने वाले हैं और यहां से बीबीए की पढ़ाई करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। आइए, जानते हैं जयपुर के 5 बीबीए कॉलेज के बारे में-

जयपुरMar 11, 2024 / 12:46 pm

Shambhavi Shivani

bba_college_in_jaipur.jpg

BBA Degree

Best BBA Colleges In Jaipur: अगर आप भी मैनेजमेंट में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। 12वीं के बाद कई ऐसे छात्र हैं जो बीबीए (BBA) से ग्रेजुएशन करना चाहते हैं। ऐसे में आज हम उनके लिए जयपुर के 5 कॉलेज (Jaipur Top 5 College) के बारे में बताएंगे जहां बीबीए कोर्स ऑफर किया जाता है। बीबीए कॉलेज, फीस, प्रवेश प्रक्रिया संबंधित सभी जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी (Jaipur National University) की स्थापना साल 2007 में हुई थी। यह राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है।


मणिपाल विश्वविद्यालय (Manipal University, Jaipur) ग्लोबल एजुकेशन सर्विसेज द्वारा स्थापित यह पांचवा विश्वविद्यालय है।

राजस्थान की विधानसभा द्वारा प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, जयपुर विधेयक, 2017 के अधिनियम संख्या 28 को पारित करने के बाद इस विश्वविद्यालय की स्थापना हुई थी। यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (University of Technology Jaipur) एक निजी विश्वविद्यालय है।

एमिटी यूनिवर्सिटी का नाम तो आपने सुना ही होगा। यदि आप राजस्थान में रहकर बीबीए करना चाहते हैं तो एमिटी विश्वविद्यालय (Amity University Jaipur) से कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें

जानिए, BBA करने के फायदे


आप विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी (Vivekananda Global University) से बीबीए कर सकते हैं।

बीबीए बिजनेस स्टीज का एक स्नातक कोर्स है, जिसे करने के बाद अच्छी सैलरी के साथ एमबीए करने का भी अवसर मिल जाता है। यह 3 वर्ष का ग्रेजुएट कोर्स है जिस दौरान आपको कंप्यूटर सूचना प्रणाली, आंतरिक व्यापार, अचल संपत्ति, वित्त, विपणन लेखांकन और विपणन आदि विषयों की जानकारी दी जाती है।

बीबीए करने के बाद किसी भी प्राइवेट कंपनी में सेल्स एंड मार्केटिंग डिपार्टमेंट में नौकरी हासिल कर सकते हैं। साथ ही आप किसी सरकारी क्षेत्र या आईटी इंडस्ट्री में काम कर सकते हैं। भारत में बीबीए करने के बाद आप ब्रांच मैनेजर, रिटेल मैनेजर, होटल जनरल मैनेजर, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजर और इवेंट मैनेजर आदि के रूप में काम कर सकते हैं।

Home / Education News / Career Courses / Best BBA Colleges In Jaipur: जयपुर से करना है बीबीए तो यहां करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो