scriptकनाडा के विश्वविद्यालयों में उमड़ रहे हैं भारतीय छात्र | Indian students heading making beeline to Canadian universities for higher education | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

कनाडा के विश्वविद्यालयों में उमड़ रहे हैं भारतीय छात्र

अंतरराष्ट्रीय छात्र कनाडा की उदार और प्रवासियों के लिए अनुकूल छवि को
देखते हुए देश के विश्वविद्यालयों में प्रवेश की ओर आकर्षित हुए हैं

Jul 18, 2017 / 05:37 pm

जमील खान

Canadian Universities

Canadian Universities

टोरोंटो। कनाडा के शिक्षा संस्थानों में प्रवेश चाहने वाले भारतीय छात्रों की संख्या में बेहद तेजी से इजाफा हो रहा है। अकेले यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो में ही प्रवेश के लिए भारतीय छात्रों के आवेदनों में 57 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। कुल मिलाकर कनाडा की प्रमुख यूनिवर्सिटी में प्रवेश चाहने वाले विदेशी छात्रों की संख्या में 20 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय छात्र कनाडा की उदार और प्रवासियों के लिए अनुकूल छवि को देखते हुए देश के विश्वविद्यालयों में प्रवेश की ओर आकर्षित हुए हैं। यूनिवर्सिटी ऑफ टोरोंटो के उपाध्यक्ष (अंतरराष्ट्रीय) टेड सार्जेंट ने कहा कि शीर्षस्तरीय विश्वविद्यालय उपलब्ध कराने के अलावा अमेरिका और ब्रिटेन के समकालीन राजनीतिक माहौल में कनाडा ‘दुनिया के लिए खुले होने का संदेश’ दे रहा है।

उन्होंने कहा, अमरीका और ब्रिटेन की घटनाओं की दुनियाभर में गूंज हो रही है। फिलहाल कनाडा में 3,50,000 अंतरराष्ट्रीय छात्र हैं, जो कि कनाडा की लगभग एक प्रतिशत आबादी के बराबर है।

Home / Education News / Career Courses / कनाडा के विश्वविद्यालयों में उमड़ रहे हैं भारतीय छात्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो