scriptजेईई मेन और नीट परीक्षा की तैयारी के लिए एनटीए ने पेश किया ऐप | jee-main-2020-exams-nta-launches-national-abhyaas-app | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

जेईई मेन और नीट परीक्षा की तैयारी के लिए एनटीए ने पेश किया ऐप

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट), राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) छात्रों की तैयारी के लिए ‘राष्ट्रीय परीक्षा अभियान’ ऐप लेकर आई है। यह ऐप इंजीनियरिंग, मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कारगर है।

जयपुरMay 20, 2020 / 09:14 am

Jitendra Rangey

जेईई मेन और नीट परीक्षा की तैयारी के लिए एनटीए ने पेश किया ऐप

जेईई मेन और नीट परीक्षा की तैयारी के लिए एनटीए ने पेश किया ऐप

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट), राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) छात्रों की तैयारी के लिए ‘राष्ट्रीय परीक्षा अभियान’ ऐप लेकर आई है। यह ऐप इंजीनियरिंग, मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए कारगर है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने दी है। उन्होंने ट्वीट के जरिए बताया कि यह एप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की मदद करेगा।

जेईई मेन, एनईईटी के लिए मॉक टेस्ट देने में सक्षम बनाता है
एनटीए द्वारा ऐप को विकसित किया गया है जो उम्मीदवारों को आगामी परीक्षाओं जैसे जेईई मेन, एनईईटी के लिए मॉक टेस्ट देने में सक्षम बनाता है। आगामी JEE, NEET और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए, देशभर से छात्र “पूरी तरह से मॉक टेस्ट ले सकते हैं”। परीक्षण आसानी से डाउनलोड किए जा सकते हैं।
ऐप में जेईई मेन, एनईईटी उम्मीदवारों के लिए तीन घंटे का प्रश्न पत्र होगा। छात्रों को उत्तरों के स्पष्टीकरण के साथ तत्काल अंक मिलेंगे।

Home / Education News / Career Courses / जेईई मेन और नीट परीक्षा की तैयारी के लिए एनटीए ने पेश किया ऐप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो