scriptपांडिचेरी यूनिवर्सिटी से करें एमबीए और पीजी कोर्स | MBA and PG Course from Pondicherry University | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

पांडिचेरी यूनिवर्सिटी से करें एमबीए और पीजी कोर्स

पांडिचेरी यूनिवर्सिटी डायरेक्टरेट ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन, पुडुचेरी ने पीजी और एमबीए प्रोग्राम में सत्र 2018-19 में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Jul 22, 2018 / 03:05 pm

अमनप्रीत कौर

pondicherry university

pondicherry University

पांडिचेरी यूनिवर्सिटी डायरेक्टरेट ऑफ डिस्टेंस एजुकेशन, पुडुचेरी ने पीजी और एमबीए प्रोग्राम में सत्र 2018-19 में एडमिशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो स्टूडेंट्स एमबीए करके कॉरपोरेट सेक्टर में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं, वो इस यूनिवर्सिटी में एमबीए कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। फाइनेंस, इंग्लिश, सोशियोलॉजी और हिंदी विषय में मास्टर्स करने के इच्छुक अभ्यर्थी भी डिस्टेंस एजुकेशन प्रोग्राम में आवेदन कर सकते हैं।
जब भरें फॉर्म :

आवेदक फॉर्म भरते समय ध्यान रखें कि डिमांड ड्राफ्ट ‘द फाइनेंस ऑफिसर, पांडिचेरी यूनिवर्सिटी, पुडुचेरी’ के फेवर में पुडुचेरी में पेबल हो। डिमांड ड्राफ्ट के पीछे अपना नाम, आवेदन किए गए कोर्स का नाम और फोन या मोबाइल नम्बर जरूर लिखें। अगर फीस चालान के जरिए जमा कर रहे हैं तो पुडुचेरी यूनिवर्सिटी के इंडियन बैंक में डीडीई अकाउंट नंबर ४१३२६४२३९ में भुगतान किए गए चालान की कॉपी भेजें।
ये हैं कोर्स

दो वर्षीय एमबीए प्रोग्राम जनरल, मार्केटिंग, ह्यूमन रिसोर्स डवलपमेंट, फाइनेंस और इंटरनेशनल बिजनेस सब्जेक्ट्स में अवेलेबल है। इसमें से आप कोई भी स्पेशलाइजेशन चुन सकते हैं। इसके लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन जरूरी है। वहीं, एमए कोर्स फाइनेंस, इंग्लिश, सोशियोलॉजी और हिंदी में कर सकते हैं।
ये हैं जरूरी तारीखें

एडमिशन के लिए पूरी तरह से भरे हुए फॉर्म को जमा कराने की आखिरी तारीख ३१ जुलाई है। सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट्स के बिना और इनकम्प्लीट इन्फॉर्मेशन के साथ किए गए आवेदनों को खारिज कर दिया जाएगा। आवेदन फॉर्म के साथ माइग्रेशन सर्टिफिकेट या ट्रांसफर सर्टिफिकेट जमा करने की जरूरत नहीं है।
कैसे करें आवदेन : आवेदक वेबसाइट www.pondiuni.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है या फिर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकता है। फी स्ट्रक्चर में स्पेशिफाइड अमाउंट के डिमांड ड्राफ्ट या ऑनलाइन पेमेंट जरिए शुल्क का भुगतान किया जा सकता है। फॉर्म के साथ १२वीं और डिग्री कोर्स की मार्कशीट की ओरिजनल व अटेस्टेड कॉपी भेजें। साथ ही सेंट्रल या स्टेट गवर्नमेंट ऑर्गेनाइजेशन द्वारा जारी किए गए फोटो आईडी की कॉपी भी लगाएं।

Home / Education News / Career Courses / पांडिचेरी यूनिवर्सिटी से करें एमबीए और पीजी कोर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो