scriptSEBI ने लॉ के छात्रों के लिए डिजिटल इंटर्नशिप की शुरू | SEBI offers digital internships for law students | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

SEBI ने लॉ के छात्रों के लिए डिजिटल इंटर्नशिप की शुरू

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने अपने कानूनी विभाग में एक ऑनलाइन इंटर्नशिप कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। हर साल अप्रैल में आयोजित होने वाली इंटर्नशिप कार्यक्रम इस साल जून से शुरू होगा, कोरोनोवायरस को देखते हुए, इंटर्नशिप को डिजिटल रूप से आयोजित किया जाएगा।

जयपुरMay 19, 2020 / 12:52 pm

Jitendra Rangey

SEBI ने लॉ के छात्रों के लिए डिजिटल इंटर्नशिप की शुरू

SEBI ने लॉ के छात्रों के लिए डिजिटल इंटर्नशिप की शुरू

लॉ के छात्र जो कम से कम तीन साल के पांच साल के एलएलबी कोर्स या दो साल के तीन साल के एलएलबी कोर्स में 60 फीसदी एग्रीगेट मार्क्स के साथ आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया खुली है और 25 मई को बंद होगी।
इच्छुक अपना सीवी आधिकारिक ईमेल पते पर भेज सकते हैं। सीवी दो पेज से अधिक लंबा नहीं होना चाहिए। आवेदक और विभाग के प्रमुख या संबंधित लॉ स्कूल या विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम समन्वयक को आवेदन के बारे में सूचित किया जाना चाहिए।
कार्यदिवसों के दौरान उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से सेबी के साथ समन्वय करना होगा जैसे कि वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग और टेलीकॉन्फ्रेंसिंग। इंटर्नशिप कम से कम चार सप्ताह लंबी होगी और उम्मीदवारों को 10,000 रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा।
सेबी ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा कि इंटर्नशिप अवधि के दौरान सभी दस्तावेजों / रिपोर्टों और / या उसके द्वारा प्राप्त किसी भी जानकारी की गोपनीयता बनाए रखने के लिए इंटर्न की आवश्यकता होगी, जिसका उल्लंघन कानूनी अपराध होगा। इंटर्नशिप के आधार पर नियुक्ति के लिए कोई अधिकार या दावा नहीं होगा।

सीधा लिंक यहां देखें।

Home / Education News / Career Courses / SEBI ने लॉ के छात्रों के लिए डिजिटल इंटर्नशिप की शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो