अमरीकी दूतावास ने भारतीय स्टूडेंट्स के लिए एप लांच किया, universities को लेकर मिलेगी सही जानकारी

अमरीकी दूतावास ने भारतीय स्टूडेंट्स के लिए एप लांच किया, universities को लेकर मिलेगी सही जानकारी

Jamil Ahmed Khan | Publish: Jun, 13 2019 09:51:06 AM (IST) कॅरियर कोर्सेज

अमरीकी विश्वविद्यालय में पढऩे की इच्छा रखने वाले भारतीय स्टूडेंट्स को सही जानकारी मुहैया कराने के लिए अमरीकी दूतावास ने बुधवार को एक एप लांच किया है।

अमरीकी विश्वविद्यालय में पढऩे की इच्छा रखने वाले भारतीय स्टूडेंट्स को सही जानकारी मुहैया कराने के लिए अमरीकी दूतावास ने बुधवार को एक एप लांच किया है। दूतावास ने इसके अलावा अमरीका में पढ़ाई करने की चाह रखने वाले भारतीय विद्यार्थियों की मदद के लिए और भी कई एप लांच करने की योजना बनाई है। अमरीकी अर्थव्यवस्था को भारतीय विद्यार्थियों से 7.5 अरब डॉलर का फायदा होता है।

दूतावास मेंउप-सांस्कृतिक मामलों के अधिकारी कार्ल एम. एडम ने कहा, हम चाहते हैं कि अमरीकी विश्वविद्यालयों की प्रामाणिक जानकारी भारतीय विद्यार्थियों को उपलब्ध हो। उन्होंने EducationUSA India मोबाइल एप्लिकेशन लांच करते हुए यह बातें कही, जो अमरीका में अध्ययन के बारे में व्यापक और सटीक जानकारी प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि एजुकेशनयूएसए (EducationUSA) की सभी जानकारी को एक फेसबुक पेज पर जोड़ दिया गया है।

वर्तमान में एजुकेशनयूएसए के भारत में सात विद्यार्थी परामर्श केंद्र हैं, जो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलूरु और अहमदाबाद में स्थित हैं। उन्होंने कहा, हम इन केंद्रों की संख्या बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। हम अमरीकी शिक्षा प्रणाली की प्रामाणिक जानकारी का प्रसार करने और विद्यार्थियों को उनकी आवेदन प्रक्रिया में मदद करने के लिए विश्वसनीय एजेंटोंके नेटवर्क का निर्माण करने के लिए भी शोध कर रहे हैं। दूतावास के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय विद्यार्थियों ने अमरीकी अर्थव्यवस्था में 7.5 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष योगदान दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned