कब्जाधारियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई

By: Sunil Yadav

Published: 25 Apr 2018, 09:57 PM IST

Varanasi, Uttar Pradesh, India

तहसीलदार हीरालाल के नेतृत्व में बुधवार को लौंदा गांव में चलाया गया अभियान

1/2

तहसीलदार हीरालाल के नेतृत्व में बुधवार को लौंदा गांव में चलाया गया अभियान

चंदौली. मुगलसराय तहसील क्षेत्र के गांवों में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ जिला प्रशासन ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। तहसीलदार हीरालाल के नेतृत्व में बुधवार को लौंदा गांव की साढ़े सोलह बीघा ग्रामसमाज की जमीन पर हुए अवैध कब्जे कब्जामुक्त कराया गया।


प्रशासनिक आदेश के बाद उक्त सरकारी जमीनों को कब्जामुक्त कराने के लिए तहसीलदार हीरालाल अधिनस्थों व पुलिस बल के साथ बुधवार को लौंदा गांव पहुंचे, जहां गांव के खलिहान, खेल मैदान, नवीन परती, बंजर, तालाब, नाली, रजवाहा, चकमार्ग आदि की साढ़े सोलह बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। साथ ही ग्रामसमाज की जमीन पर कराए गए अवैध निर्माण को भी जेसीबी से गिरा दिया गया। और ग्रामसमाज की जमीन पर बोई गई फसल को भी ट्रैक्टर से जुतवा दिया गया।


हालांकि इस बीच ग्रामीणों ने विरोध किया, लेकिन प्रशासनिक अमले की सख्ती के आगे उनकी नहीं चल पाई। तहसीलदार हीरालाल ने बताया कि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। टीम में नायब तहसीलदार नीलम तिवारी, एसओ अतुलनारायन सिंह, कानूनगो त्रिलोकीनाथ, आशुतोष राय, लेखपाल शैलेंद्र सिंह, मनीष मौर्य, अशोक, आदि शामिल रहे।

By- संतोष जायसवाल

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned