scriptATM कैश वैन से चार दिनों में दो बार उड़ाए कैश बॉक्स, मिनटों में ऐसे गायब कर दिये 64 लाख रुपये | ATM Cash Van Loot Exposed in UP 64 Lakh Looted Last 2 Days | Patrika News
चंदौली

ATM कैश वैन से चार दिनों में दो बार उड़ाए कैश बॉक्स, मिनटों में ऐसे गायब कर दिये 64 लाख रुपये

बनारस और मुगलसराय में एटीएम कैश वैन से कैश बॉक्स गायब होने की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, गायब हुए थे 64 लाख रुपये।

चंदौलीApr 12, 2018 / 01:05 am

रफतउद्दीन फरीद

Loot Exposed

लूट का खुलासा

चंदौली. पिछले चार दिन से वाराणसी और चंदौली जिले में एटीएम कैश वैन से हुई 64 लाख रूपये गायब होने की घटनाओं का मुगलसराय कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने खुलासा कर दिया है। सात अप्रैल को मुगलसराय में बैंक ऑफ इण्डिया एटीएम के पास कैश वैन से 38 लाख और वाराणसी के लंका इलाके से एटीएम कैश वैन से 26 लाख रूपये गायब हुए थे। पुलिस टीम ने इस मामले में अंतर्राज्यीय गैंग का भांडा फोड़ते हुए तीन लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से एटीएम कैश वैन से उड़ाए गए 64 में से साढ़े नौ लाख रूपये भी बरामद हुए है। आईजी वाराणसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया। मुगलसराय कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम को आईजी वाराणसी ने 20 हजार रूपये पुरस्कार का ऐलान किया है।

सात अप्रैल को मुगलसराय के बैंक ऑफ इंडिया ATM के पास से CMS कंपनी के कैश वैन से 38 लाख रूपयों से भरा कैश बॉक्स गायब हुआ तो हड़कंप मच गया था। मुगलसराय कोतवाली पुलिस जांच में जुटी थी। इसी बीच दो लोगों के घटना के समय ही कैश बॉक्स ले कर जाने का CCTV फुटेज सामने आया। अभी यह जांच चल ही रही थी कि 10 अप्रैल की शाम वाराणसी के लंका इलाके में भी ऐसी ही एक घटना हो गयी। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम के पास से कैष बॉक्स गायब हो गया, जिसमें 26 लाख 50 हजार होने की बात कही गयी।

दो-चार दिनों के अंदन ही वाराणसी और चंदौली में एक ही जैसी कैश बॉक्स गायब होने की घटना के बाद तत्काल बनारस के साथ ही आस-पास के जिलों में चेकिंग अभियान चलाया गया। जांच चल रही थी कि इसी बीच मुग़लसराय स्टेशन गेट के पास एक मैजिक में सवार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए आरोपी तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली और पश्चिम बंगाल के हुगली इलाके के रहने वाले हैं। ये गैंग पहले कैश वैन की रेकी करता। ये लोग कैश वैन के अगले हिस्से से पेचकश के माध्यम से कैश वैन का लॉक तोड़कर बॉक्स गायब कर देते थे। इनकी भाषा अलग होने के चलते जल्दी कोई इन पर शक नहीं करता था।

यह गैंग कैश वैन में तैनात कर्मियों की लापरवाही का पूरा फायदा उठाता था। पुलिस का दावा हे कि इसी गैंग ने 2015 में मुग़लसराय नगर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के कैश काउंटर से नाबालिग बच्चे के जरिए 30 लाख रुपए गायब करने की घटना को अंजाम दिया था। यही नहीं जिले के चहनियां क्षेत्र से बैंक से पैसा निकाल कर जा रही महिला से रुपए गिनने में मदद के बहाने 70 हजार रूपये उड़ाने का कारनामा भी इसी गैंग ने अंजाम दिया था। इसी तरह बनारस में पैसा निकाल कर जा रहे एक व्यक्ति से चार लाख रूपये छीनने की घटना को भी इन्हीं तीनों ने अंजाम दिया था। आईजी ज़ोन के मुताबिक जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और इस पूरे गैंग का भंडाफोड़ कर दिया जाएगा।
by Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / ATM कैश वैन से चार दिनों में दो बार उड़ाए कैश बॉक्स, मिनटों में ऐसे गायब कर दिये 64 लाख रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो