scriptकुख्यात अपराधी के नाम से फोन कर भाजपा उपाध्यक्ष से मांगी गई रंगदारी, आरोपी गिरफ्तार | bjp seniour leader arrested extortion case in chandauli | Patrika News
चंदौली

कुख्यात अपराधी के नाम से फोन कर भाजपा उपाध्यक्ष से मांगी गई रंगदारी, आरोपी गिरफ्तार

कुख्यात अपराधी के नाम से फोन कर भाजपा उपाध्यक्ष से मांगी गई रंगदारी, आरोपी गिरफ्तार

चंदौलीDec 02, 2018 / 08:02 pm

Ashish Shukla

crime case

कुख्यात अपराधियों के नाम से फोन कर भाजपा उपाध्यक्ष लोगों से मांगता था लाखों की रंगदारी, गिरफ्तार

चंदौली. कुख्यात अपराधी के नाम से भाजपा जिला उपाध्यक्ष को फोन कर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है । आरोपी के पास से लगभग 27 लाख रुपये की हेरोइन भी बरामद हुआ है । आरोपी पर वाराणसी सहित पूर्वांचल के कई जिलों में इसके ऊपर एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज है । घटना सामने आने के बाद चंदौली पुलिस द्वारा आरोपी पर 15000 ईनाम की घोषणा भी की गई थी ।
दरअसल चंदौली से भाजपा जिला उपाध्यक्ष व पूर्व जिला पंचायत सदस्य शिव शंकर पटेल को 22 नवंबर को फोन पर एक व्यक्ति द्वारा धमकी दिया गया था कि अगर 500000 नहीं दोगे तो जान से मार दिया जाएगा । हैरान करने वाली बात ये थी की धमकी देने वाले ने पूर्वांचल के कुख्यात अपराधी मनीष सिंह सोनू के नाम पर यह रंगदारी मांगी थी । मामले की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मुगलसराय कोतवाल शिवा नंद मिश्रा के नेतृत्व में स्वाट टीम और बलूवा पुलिस को इस मामले के खुलासे में लगाया ।
टीम ने तत्काल मुखबिरों का जाल बिछाया और सर्विलांस की मदद से सप्ताह भर में ही घेरे बंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी ड्रग्स के कारोबार में भी संलिप्त था और बिहार से 262 ग्राम का नाजायज हीरोइन लेकर बलूआ होते हुए गंगापुल से वाराणसी जा रहा था तभी घेराबंदी कर टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया । पकड़ा गया आरोपी शंभू नाथ उर्फ मनीष सिंह उर्फ सोनू सिंह अरोड़ा है और यह वाराणसी के बॉसफाटक इलाके का रहने वाला है । इसके खिलाफ वाराणसी सहित पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में 17 से अधिक मामले दर्ज हैं और सभी मामले रंगदारी और NDPS के बताए जा रहे हैं ।
पूछताछ में जो जानकारी सामने आई है उसमें 2016 में सपा सरकार में मंत्री रहे वाराणसी के शकील अहमद बबलू से भी रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी में यह जेल गया था । जबकि 2017 में मऊ जनपद के बसपा के विधानसभा प्रत्याशी से भी इसने रंगदारी मांगी थी । पकड़े गए आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है । बरामद हीरोइन की कीमत लगभग 27 लाख बताई जा रही है ।

Home / Chandauli / कुख्यात अपराधी के नाम से फोन कर भाजपा उपाध्यक्ष से मांगी गई रंगदारी, आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो