scriptबीजेपी के बाद सपा व बसपा को लालू की पार्टी ने दिया झटका, दिखायी अपनी ताकत | Chandauli Nagar Panchayat and municipality council election result | Patrika News
चंदौली

बीजेपी के बाद सपा व बसपा को लालू की पार्टी ने दिया झटका, दिखायी अपनी ताकत

तीन बीजेपी व एक पर राजद उम्मीदवार को मिली विजयी, जानिए क्या है कहानी

चंदौलीDec 02, 2017 / 12:21 pm

Devesh Singh

Chandauli election winner

Chandauli election winner

चंदौली। जनपद में & नगर पंचायत और एकमात्र नगर पालिका परिषद के लिए स्थानीय निकाय चुनाव 2017 का परिणाम घोषित हो गया। नगरपालिका परिषद मुगलसराय, चंदौली और सैयदराजा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी ने जीत दर्ज की है तो चकिया नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर लालू की पार्टी राजद के उम्मीदवार ने जीत हासिल कर लालटेन जला कर सभी को चौंका दिया है। चारो निकायों में विजयी सभासदों की बात की जाये तो किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिल पाया है।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में इन दो प्रमुख सीटों पर बीजेपी को लगा झटका, एक पर कांग्रेस को मिली जीत





चंदौली जनपद के एकमात्र नगर पालिका परिषद के लिए हुए चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार संतोष खरवार ने अध्यक्ष पद के लिए अपने निकटतम सपा प्रत्याशी महेंद्र सोनकर को 8086 वोटों के भारी अंतर से हराकर जीत दर्ज की है। वहीं 25 वार्डो वाले पालिका बोर्ड पर नजर डालें तो सभासदों में बीजेपी के मात्र 4 प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है तो सपा व बसपा से 5-5 प्रत्याशी विजयी हुए हैं। 9 निर्दलीय प्रत्याशी ने परचम लहराएं है जिनमें & भाजपा के बागी उम्मीदवार भी शामिल हैं वहीं कांग्रेस ने एकमात्र सीट पर कब्जा जमाया है। जीत के समीकरणों से साफ हो जाता है कि नये चेयरमैन के लिए कामकाज करना आसान नहीं होगा।
यह भी पढ़े:-चुनाव परिणाम आने के बाद भी बीजेपी दे सकती है सपा व बसपा को झटका
चंदौली नगर पंचायत में पहली बार अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा के रविन्द्र नाथ उर्फ विधायक न अपने निकटतम प्रत्याशी बसपा के अजय सोनकर को 929 वोटों से करारी शिकस्त देकर कब्जा जमाया है।लेकिन 15 वार्डो वाले बोर्ड में बीजेपी के मात्र & सभासद को विजयश्री मिल पायी ह,ै जबकि सपा, बसपा से 2-2 सभासद वहीं 8 पर निर्दलियों ने कब्जा कर लिया। ऐसे में चंदौली में भी जोड़तोड़ की राजनीति पर बोर्ड को कार्य करना पड़े तो यह कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी के ही वार्ड में बीजेपी को मिली करारी शिकस्त, पार्टी में मचा हड़कंप
सैयदराजा नगर पंचायत में भी भाजपा के विरेन्द्र ने अपने निकटतम निर्दल प्रत्याशी पवन जायसवाल को &61 मतों से पराजित कर चेयरमैन की कुर्सी हथिया ली है। वहीं सैयदराजा नगर पंचायत में 1& वार्डो वाले बोर्ड में भी बीजेपी के मात्र 2 सभासदों ने जीत दर्ज की है तथा शेष 11 पर निर्दलीय प्रत्याशियों का कब्जा है। इस प्रकार यहां भी जोड़तोड़ पर ही बोर्ड को चलाना होगा।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को मिली बड़ी जीत, मुस्लिम महिलाओं ने बांटी मिठाई
लालू की पार्टी राजद को मिली जीत, बीजेपी के साथ सपा, बसपा व कांग्रेस को झटका
चकिया नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा को मुंह की खानी पड़ी वहां राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर चुनाव लडे अशोक बागी न अपने नजदीकी बीजेपी उम्मीदवार को 752 मतों से पराजित कर कुर्सी पर कब्जा जमाया है। लेकिन वहां 12 वार्डो वाले बोर्ड में भी राजद के मात्र 2 ही सभासदों न जीत दर्ज की है वहीं सपा-बसपा से एक-एक सभाषद विजयी हुए तथा शेष 8 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा कर अपने पांव जमाए हैं। ऐसे में चकिया नगर पंचायत बोर्ड में भी चेयरमैन की राह आसान नहीं दिख रही है।
यह भी पढ़े:-अब क्या करेंगे ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी से अलग होने पर नहीं मिली जीत
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की बची प्रतिष्ठा, बाहुबली विधायक सुशील सिंह को राहत
जनपद में बीजेपी के तीन चेयरमैन ने जीत दर्ज कराकर प्रदेश अध्यक्ष व चंदौली लोकसभा सांसद डाक्टर महेंद्रनाथ पांडेय व मुगलसराय विधायक साधना सिंह तथा सैयदराजा से बाहुबली विधायक सुशील सिंह की इÓजत बचा ली है लेकिन सभासदों में बीजेपी के प्रत्याशियों के अ’छे प्रदर्शन नहीं होने को लेकर बीजेपी द्वारा प्रत्याशियों के चयन पर सवालिया निशान जरूर खड़े कर दिए हैं। बीजेपी के बागियों के जीतने से साफ हो जाता है कि भगवा पार्टी ने टिकट बंटवारे पर ध्यान दिया होता तो बीजेपी को और बड़ी जीत मिलती।
यह भी पढ़े:-पीएम के संसदीय क्षेत्र में आईएएस अधिकारी की भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी लड़ाई, मचा हड़कंप

Home / Chandauli / बीजेपी के बाद सपा व बसपा को लालू की पार्टी ने दिया झटका, दिखायी अपनी ताकत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो