scriptचंदौली एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, एक को किया निलंबित दर्जनों को दिया नोटिस, मचा हड़कंप | chandauli sdm vikash singh action after Tehsildar report | Patrika News
चंदौली

चंदौली एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, एक को किया निलंबित दर्जनों को दिया नोटिस, मचा हड़कंप

तहसीलदार की रिपोर्ट पर एसडीएम ने की कार्रवाई….

चंदौलीJun 19, 2018 / 12:12 pm

ज्योति मिनी

chandauli sdm vikash singh action after Tehsildar report

चंदौली एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, एक को किया निलंबित दर्जनों कर्मचारियों को दिया नोटिस, मचा हड़कंप

चंदौली. राजस्व वसूली में सुस्ती बरतना गोपई कांटा गांव में तैनात अमीन नीरज सिंह पर भारी पड़ गया है। सदर तहसीलदार गुलाबचचंद्रा की रिपोर्ट पर सदर एसडीएम विकास सिंह ने अमीन नीरज को निलंबित कर दिया है। वहीं पांच अमीनों, दो राजस्व निरीक्षक और पांच लेखपालों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है। एससडीएम की कार्रवाई से विभागीय कर्मचारियों में ‌हड़कंप की स्थिती है। बताया कि राजस्व वसूली में प्रगति नहीं होने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होंगी।
शासन के निर्देश के बाद भी जनपद में राजस्व वसूली का कार्य सुस्त रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। राजस्व वसूली के कार्य में उदाशीनता बरतने पर कुछ दिन पहले तहसीलदार गुलाबचंद्रा ने गोपई कांटा क्षेत्र में तैनात अमीन नीरज सिंह के खिलाफ एसडीएम सदर को रिर्पोट भेजा था। सोमवार को सदर एसडीएम विकास सिंह ने अमीन नीरज सिंह को कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया। वहीं पांच अन्य अमीन मोती प्रसाद, सुदामा प्रसाद, कपिलदेव,, सीताराम और कन्हैया लाल को कारण बताओं नोटिस जारी किया। साथ ही ग्राम सभा हर्जाना दर्ज करने और सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने पर देवकली में तैनात राजस्व निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद और अरंगी परगना के शर्मानंद शर्मा को भी कारण बताओं नोटिस जारी किया।
वहीं पांच लेखपाल अमरनाथ, घनश्याम दास, नरेंद्र तिवारी, अनिल कुमार, दूधनाथ पर भी कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। सदर उपजिलाधिकारी विकास सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश के बाद भी संबंधित राजस्व कर्मचारी अपने कार्य में उदाशीनता बरत रहे थे। जिससे उन्हें नोटिस जारी किया गया है तथा एक अमीन को तहसीलदार की रिपोर्ट पर निलंबित कर दिया गया है। बताया कि संतोषजनक वसूली कार्य नहीं होने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Home / Chandauli / चंदौली एसडीएम की बड़ी कार्रवाई, एक को किया निलंबित दर्जनों को दिया नोटिस, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो