सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा आज, करोड़ों की देंगे सौगात

प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करेंगे साथ ही गांव का भ्रमण करेंगे।

चंदौली. यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के गृह जिला चंदौली पहुंचेंगे । इस दौरान सीएम अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। वहीं जिला मुख्यालय के समीप नरसिंहपुर गांव का स्थलीय निरीक्षण कर विकास की हकीकत से रूबरू होंगे। सीएम के दौरे को लेकर पहली बार कलेक्ट्रेट परिसर में हेलीपैड का निर्माण कराया गया है। सीएम योगी चंदौली कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और यहां से सीधे कार द्वारा नरसिंहपुर रवाना होंगे। प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण करेंगे साथ ही गांव का भ्रमण करेंगे।

 


सीएम के दौरे को देखते हुए गांव का कायाकल्प करने का प्रयास किया गया है। यहां के मिडिल स्कूल को मॉडल स्कूल के तर्ज पर तैयार किया गया है. पूरे स्कूल परिसर का रंगरोगन कर उसे दुल्हन की तरह सजाया गया है। 25 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास करेंगे। वैसे तो दो सौ करोड़ रुपये लागत की 18 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का खाका तैयार है। लेकिन लोगों को आशा है कि सीएम जिले को इससे अधिक देकर जाएंगे। जनपदवासी खुले दिल से सीएम के स्वागत के लिए तैयार हैं। किसान, युवा और छात्र सभी को उम्मीद है कि दो घंटे के जनपद प्रवास के बाद जब मुख्यमंत्री यहां से जाएंगे तो जनपद को सौगातों से भर देंगे। आम लोगों के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ता भी काफी उत्साहित हैं।

 


ये है पूरा कार्यक्रम
सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय बाबतपुर एयरपोर्ट से चंदौली कलेक्ट्रेट पहुचेंगे।


सुबह 11:35 पर हेलीकॉप्टर के जरिए सीएम योगी कलेक्ट्रेट में बने हेलीपैड पर पहुचेंगे।


11:45 पर सदर ब्लॉक के नरसिंहपुर गांव बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी मंत्री जी प्रकाश निषाद संघ कार द्वारा सीएम योगी रवाना होंगे।


सदर ब्लॉक के नरसिंहपुर गांव में सीएम योगी डीएम द्वारा गोद लिए प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल का निरीक्षण करेंगे।


दोपहर 12:35PM पर सीएम बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व प्रभारी मंत्री के साथ कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचेंगे।


दोपहर 01:35PM से 02:35PM तक अति पिछड़े जनपद चन्दौली के सभी अधिकारियों संघ समीक्षा बैठक करेंगे।


दोपहर 03:15 PM पर कलक्ट्रेट हेलीपैड से हेलीकाप्टर के जरिये सीएम योगी लखनऊ के लिए रवाना होंगे ।

 

दो दशक बाद चंदौली में किसी दूसरे मुख्यमंत्री का आगमन
दो दशक बाद चंदौली की धरती पर किसी दूसरे भाजपा के मुख्यमंत्री का आगमन हो रहा है।इससे पहले 1997 में तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह आए थे। उन्होंने नगर पालिका के प्रस्तावित नए कार्यालय का शिलान्यास किया था। लेकिन कुछ अड़ंगों के कारण कार्यालय निर्माण का कार्य परवान नहीं चढ़ सका।
जनपद निवासी केंद्रीय गृहमंत्री व 2000 में प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे राजनाथ ने जनपद में किसी योजना का शिलान्यास नहीं किया था। दो दशक पूर्व नगर पालिका की तत्कालीन बोर्ड ने नगर पालिका कार्यालय को तोड़कर व्यवसायिक कांपलेक्स बनाने व कार्यालय को चंदासी के पास स्थापित करने के लिए योजना बनाई थी। इसके लिए तत्कालीन बोर्ड के मुखिया सरस्वती देवी चौहान ने चंदासी में कार्यालय की जमीन की तलाश कर उस समय मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह से शिलान्यास कराया था।

शिलान्यास के लिए प्रस्तावित कार्य
1. जिला मुख्यालय पर 33 करोड़ 47 लाख की लागत से 633 मीटर का रेलवे ओवरब्रिज।
2. चहनियां-धानापुर से महुजीं-जमानियां मार्ग का चौड़ीकरण
3. बबुरी-धरौली मार्ग का चौड़ीकरण
4. बनौली खुर्द और खजूरगांव में विद्युत उपकेंद्र,
5. मुगलसराय में पाथवे निर्माण, जलनिकासी व्यवस्था और रेलवे पुल पर रेंलिंग का निर्माण।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned