scriptकैसे होगा गांव का विकास, जब पंचायत भवन बन गया है भूसा घर | Encroachment at Panchayat Bhawan in Chandauli | Patrika News
चंदौली

कैसे होगा गांव का विकास, जब पंचायत भवन बन गया है भूसा घर

गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय के संसदीय क्षेत्र चंदौली के गांव का हाल।

चंदौलीFeb 24, 2019 / 01:34 am

रफतउद्दीन फरीद

Panchayat Bhavan

पंचायत भवन

चंदौली . प्रदेश के मुखिया योगी आदित्य नाथ गांवों के विकास के लिए लगातार काम करने का दावा कर रहे हैं। इस संबंध में रोज नित नए आदेश भी अधिकारियों और कर्मचारियों को दिये जा रहे हैं। बावजूद इसके आए दिन ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जो सरकार के इस दावे और मंशा के विपरीत होती हैं। बबुरी थाना क्षेत्र के गौरी गांव से भी एक ऐसी ही तस्वीर सामने आयी है। यहां का पंचायत भवन न सिर्फ अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है बल्कि अधिकारियों और गांव के प्रधान की उदासीनता के चलते पंचायत भवन भूसा और लकड़ी गौइठा (उपले) घर बन गया है। पूरे परिसर को अतिक्रमण कर लिया गया है। बावजूद इसके अधिकारियों और जिम्मेदारों ने इस ओर से मुंह मोड़ रखा है।
सालों पहले गौरी गांव के काली मंदिर के पास बने इस पंचायत भवन यहां के विकास के मद्देनजर बनवाया गया था। मंशा थी कि इसमें ही गांव के लोगों की समस्या को सुनकर तुरन्त निस्तारण किया जा सके। नाम न छापने की शर्त पर पंचायत भवन के पास रहने वाले स्थानीय निवासियों ने बताया कि पंचायत भवन में अब ग्राम सभा की बैठकें नहीं होती हैं और न ही किसी तरह की सहूलियत ही यहां से मिलती है। हालत ये है कि कुछ लोगों ने भूसा, पोरा, लकड़ी, उपले व दूसरे सामान रखकर अतिक्रमण कर लिया है। ग्रामीणों के मना करने पर ये लोग झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं।
By Santosh jaiswal

Home / Chandauli / कैसे होगा गांव का विकास, जब पंचायत भवन बन गया है भूसा घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो