scriptलगातार तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर दहशत में लोग | flood situation in purvanchal many districts peoples feare | Patrika News
चंदौली

लगातार तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर दहशत में लोग

पानी बढ़ने से तटवर्ती गांवो में दहशत है

चंदौलीSep 15, 2019 / 10:01 pm

Ashish Shukla

water crossed area

पानी बढ़ने से तटवर्ती गांवो में दहशत है

चंदौली. मध्यप्रदेश राजस्थान समेत कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के बाद गंगा नदी के जलस्तर में तेजी से बढ़ाव जारी है। प्रयागराज वाराणसी चंदौली गाजीपुर बलिया समेत कई जिलों में गंगा के जलस्तर में बढ़ाव से लोग दहशत में हैं।
चंदौली जिले के बात करें तो यहां भी गंगा अचानक तेजी से बढ़ गई हैं। हालत ये है रातों रात गंगा का पानी सीढियो को महिला चेंजिग रूम को लांघते हुए बाजार की तरफ उतरने लगा है। रातो रात पानी बढ़ने से तटवर्ती गांवो में दहशत है
बिगत कई दिनों तक गंगा का जलस्तर थमने व घटने के बाद चार दिनों में एकाएक जलस्तर में बृद्धि हो गयी । पिछले बार तो गंगा का पानी धीरे धीरे बढ़ रहा था । जो पानी घटकर करीब 14 फुट नीचे चला गया था । इस बार देखें तो चार दिनों में महिला चेंजिग रूम , श्मशान स्थल , पार्किंग स्थल के पास बना लोगो के बैठने का स्थल आदि सब डूब गया । रातो रात घाट के दुकानदार अपनी दुकानें लेकर ऊपर भाग गये । गंगा का पानी बाजार की तरफ रुख करने लगा है ।
तटवर्ती गांव कांवर , महुअरिया, बिषुपुर , महुआरी खास , सराय , बलुआ , डेरवा, महुअर कला, बिजयी के पूरा, गणेशपुरा, टांडाकला, बड़गांवा, तीरगांवा, हसनपुर , नादी निधौरा आदि गांवों में गंगा कटान को लेकर दहशत का माहौल है । वही बिषैले जानवरो का भी खतरा फिर बढ़ गया है ।

Home / Chandauli / लगातार तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर दहशत में लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो