scriptलोकसभा चुनाव के लिए छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली | Girl Student awareness voters due to rally for loksabha Election 2019 | Patrika News
चंदौली

लोकसभा चुनाव के लिए छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

पिछले दो दिनों से जनपद में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली जा रही है

चंदौलीApr 05, 2019 / 11:13 am

sarveshwari Mishra

Voter Awareness rally

Voter Awareness rally

चंदौली. देश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। चंदौली लोकसभा क्षेत्र में 19 मई को मतदान होना है। जिसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस लिया है। प्रशासनिक व्यवस्थाओं के साथ-साथ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चंदौली जिला प्रशासन ने प्रयास भी शुरू कर दिए है। इसी को देखते हुए पिछले दो दिनों से जनपद में बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली जा रही है। इसी क्रम में मुगलसराय विधानसभा में स्कूली छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। रैली को जिला विद्यालय निरीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
छात्राओं ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्लोगन लिखी तख्ती और बैनर के साथ रैली निकाली। मुगलसराय के रामकृष्ण महिला विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सैकड़ों की संख्या में छात्राओं ने इस जागरूकता रैली में हिस्सा लिया। रैली मुगलसराय नगर से होते हुए रेलवे कॉलोनी का भ्रमण कर विद्यालय में जाकर समाप्त हुई। तख्ती और बैनर पर स्लोगन लिखे थे *न जाती पे न धर्म पर वोट पड़ेगा कर्म पे, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो, करे राष्ट्र का जो उत्थान करे उसी को हम मतदान, बनो देश के भाग्य विधाता अब जागो प्यारे मतदाता* के नारे लिखे हुए थे। वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि छोटे छात्रों छात्राओं के माध्यम से जागरूकता रैली निकालने का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि बच्चों के जरिए लोगों को जागरूक किया जा सके। बच्चों पर सब का ध्यान ज्यादा ज्यादा रहता है साथ ही बच्चे अपने मोहल्ले अपने घर वालों को मतदान के लिए जागरूक भी करेंगे।
BY- Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / लोकसभा चुनाव के लिए छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो