scriptइस बसपा नेता को पार्टी से निकालना मायावती को पड़ा भारी, कई नेता देंगे इस्तीफा | many BSP Leader Will resign in support of jitendra Kumar Advocate | Patrika News
चंदौली

इस बसपा नेता को पार्टी से निकालना मायावती को पड़ा भारी, कई नेता देंगे इस्तीफा

लोकसभा चुनाव को लेकर मायावती की बढ़ी टेंशन

चंदौलीMar 18, 2019 / 11:04 am

sarveshwari Mishra

Mayawati

Mayawati

चंदौली. लोकसभा चुनाव से पहले बसपा ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। बसपा ने चकिया से पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर पार्टी से निष्कासित कर दिया है। जिससे नाराज बसपा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने आज भारी संख्या में पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट के साथ चकिया स्थित ठाकुरबाड़ी में बसपा की सदस्या से इस्तीफा देने जा रहे हैं। जिससे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी गठबंधन को आगामी लोकसभा चुनाव में नुकसान का सामना पड़ सकता है। देखना यह है कि ये नेता बसपा के कार्यकर्ता और पूर्व विधायक पार्टी से इस्तीफा देने के बाद किस पार्टी में शामिल होते है।
दरअसल, जितेंद्र कुमार एडवोकेट सपा- बसपा गठबंधन के तहत राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट सपा को दिए जाने के बाद से नाराज थे और उन्होंने पार्टी के कार्यक्रम से दूरी बनाई थी। जितेंद्र कुमार एडवोकेट 15 मार्च को चकिया में आयोजित सपा बसपा गठबंधन के कार्यक्रम में शामिल भी नहीं हुए थे ।

जितेंद्र कुमार एडवोकेट रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से टिकट के लिये एड़ी चोटी का जोर लगाये हुए थे, सपा के हिस्से में रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट आने के बाद उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया। उसके बाद वह दूसरे दल से भी टिकट के लिये जुटे थे और लगातार पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल थे । इसी को लेकर बसपा ने उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की । जिसे लेकर लोकसभा चुनाव से पहले बसपा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चकिया से पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार एडवोकेट को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया।
BY-Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / इस बसपा नेता को पार्टी से निकालना मायावती को पड़ा भारी, कई नेता देंगे इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो