scriptजेल से छूटकर समाज की मुख्य धारा में लौटे नक्सलियों से अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने की मुलाकात | Naxal Additional Superintendent of Police meet former naxals | Patrika News
चंदौली

जेल से छूटकर समाज की मुख्य धारा में लौटे नक्सलियों से अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने की मुलाकात

नक्सलवाद समस्या का समाधान नहीं

चंदौलीMar 30, 2018 / 02:22 pm

Sunil Yadav

जेल से छूटकर समाज की मुख्य धारा में लौटे नक्सलियों से अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने की मुलाकात

जेल से छूटकर समाज की मुख्य धारा में लौटे नक्सलियों से अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने की मुलाकात

चंदौली. जेल से छूटकर समाज की मुख्य धारा में जुड़ कर रहे नक्सलियों के साथ गुरुवार को थाना सभागार में अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल बीरेंद्र कुमार ने बैठक आयोजित कर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। साथ ही सभी समस्याओं के निजात दलाने के प्रयास की बात कही।
आप को बता दें कि चकरघट्टा थाना क्षेत्र के 26 व नौगढ़ थाना क्षेत्र के 35 निवासी जो कि पथभ्रष्ट होनेल के बाद राष्ट् की मुख्य धारा से भटक गए थे, साथ ही जेल में रहने के दौरान उनका जीविकोपार्जन का संसाधन अस्त व्यस्त हो गया था। वही जेल से जमानत मिलने या मुकदमों से बरी होने के बाद अपने गांव में आए नक्सलियों को जीविकोपार्जन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। जिन्हें पूर्व के वर्षों में चिन्हित कर पुलिस कम्युनिटींग के तहत उनके हुनर के मुताबिक आय का संसाधन मुहैया कराया गया था।

अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल ने बारी-बारी से उनकी समस्या के बारे में जानकारी हासिल करते हुए कहा कि नक्सलवाद समस्या का समाधान नहीं है। किसी के बहकावे में न आएं और न ही दूसरों को आने दें। राष्ट्र की मुख्य धारा में रहकर जीवन यापन करने वालों की हरसंभव मदद करने के लिए प्रशासन तत्पर है। कुछ राष्ट्रविरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों से ही क्षेत्र को नक्सलवाद रूपी दाग का धब्बा लग गया था। जिसे पुलिस और जनता के बीच कायम मैत्रीपूर्ण संबंध से बैकफुट पर ला दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या या नक्सलियों के आवाजाही की सुगबुगाहट मिलने पर तत्काल नजदीकी थाना व पुलिस चौकीयों को सूचित करें, जिससे त्वरित कार्रवाई अमल में लाकर उनकी गतिविधियों को बेनकाब किया जा सके।

बैठक में सीओ नक्सल राजकुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह थानाध्यक्ष राम उजागिर के साथ ही नक्सल गतिविधियों में संलिप्त रहे रामेश्वर उर्फ चौबे, रामसूरत बहादुर कोल नैपाली, रामसकल, राकेश, चूल्हई, कमलेश विजयमल मुन्नी कोल मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो