scriptधार्मिक जुलूस में एक की मौत के बाद आयोजक गिरफ्तार, मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिये निकाला गया था जुलूस | Organiser Arrested for Organized Religious Procession without Permissi | Patrika News
चंदौली

धार्मिक जुलूस में एक की मौत के बाद आयोजक गिरफ्तार, मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिये निकाला गया था जुलूस

बिना मरमिशन के निकाला था जुलूस, हाथी ने पटक-पटककर ले ली थी एक की जान।

चंदौलीNov 30, 2018 / 05:26 pm

रफतउद्दीन फरीद

arrested

गिरफ्तार

चंदौली . बिना परमिशन धार्मिक जुलूस निकालना आयोजक को महंगा पड़ गया। पुलिस अब आयोजक समेत दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जुलूस मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिये निकाला था, जिसमें शामिल हाथी भड़क गया और एक आदमी की जान चली गयी।
सीओ सकलडीहा त्रिपुरारी पाण्डेय ने बताया कि तेनुअट गांव में बिना अनुमति के दीपचंद की ओर से देवी जी की मूर्ति स्थापना के लिये भव्य जुलूस का आयोजन किया गया था। इसमें हाथी और घोड़े बुलवाए गए थे। इसमें शामिल हाथी ने एक आदमी को घायल कर दिया था, जिसकी मौत हो गयी। इनके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
 

बताते चलें कि सकलडीहा कोतवाली अन्तर्गत तेनुअट गांव के मंदिर में में कामाख्या देवी की मूर्ति स्थापना के लिये दीपचंद राम की ओर से बड़ा जुलूस निकाला गया था। इस जुलूस में शामिल हाथी ने हृदयपुर गांव निवासी श्यामलाल (55 वर्ष) को सूंड़ से उठाकर पटक दिया। गंभीर रूप से घायल श्यामलाल की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी। घटना के बाद आलाधिकारियों के निदे्रश पर आयोजक दीपचंद को गिरफ्तार कर लिया गया। सीओ ने महावत और हाथी मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।
By Santosh Jaiswal

Home / Chandauli / धार्मिक जुलूस में एक की मौत के बाद आयोजक गिरफ्तार, मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिये निकाला गया था जुलूस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो